Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अक्टूबर महीने में छुट्टी ही छुट्टी, जाने कब से कब तक

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। दशहरा करीब है और लोग दिवाली की तैयारियों में जुट गए हैं. घरों की सफाई और रंगाई शुरू हो चुकी है. त्योहारों का ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। दशहरा करीब है और लोग दिवाली की तैयारियों में जुट गए हैं. घरों की सफाई और रंगाई शुरू हो चुकी है. त्योहारों का मौसम जब भी आता है, तो अपने साथ छुट्टियां भी खूब लेकर आता है. त्योहारों की वजह से अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार है. अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई बहुत जरूरी काम है, तो आप इसे जल्दी से निपटा लें, साथ ही अक्टूबर के महीने में किसी भी दिन अगर बैंक जा रहे हैं, तो एक बार छुट्टियों की लिस्ट जरूर चेक कर लें. क्योंकि इस महीने कुल 21 दिन बैंक बंद  रहने वाले हैं।

अक्टूबर महीने की शुरुआत लगातार 9 दिन के बैंक हॉलिडे के साथ हो रही है और पूरे महीने कुल 21 दिन बैंकों में काम-काज नहीं होगा. आरबीआई के अक्टूबर हॉलिडे कैलेंडर को देखें तो इस महीने दुर्गा पूजा दशहरा दिवाली, ईद  समेत कई मौकों पर बैंकों में काम-काज नहीं होगा, राज्यों और शहरों में बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं. दरअसल, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में होने वाले अन्य आयोजनों पर भी निर्भर करते हैं. त्योहारी सीजन में भले ही बैंकों के ब्रांच बंद रहें, लेकिन इस दौरान आप बैंकिंग से जुड़े काम ऑनलाइन कर सकते हैं, ये सुविधा हमेशा की तरह ही जारी रहेगी. हालांकि, इस बात का भी ध्यान रखें कि बैंक महीने के पहले और तीसरे शनिवार को खुले रहते हैं।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments