Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अभनपुर में निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण प्रारंभ

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@रायपुर:- अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद छत्तीसगढ़ जिला रायपुर के तत्वाधान में निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@रायपुर:- अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद छत्तीसगढ़ जिला रायपुर के तत्वाधान में निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण की शुरुआत 5 सितंबर शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर नया बस स्टैंड के पास, शासकीय बजरंग दास स्कूल के सामने, खेल मैदान में प्रातः 7:00 बजे किया गया। उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में माननीय श्री राजेश साहू जनपद सदस्य जनपद पंचायत अभनपुर, कार्यक्रम की अध्यक्षता माननीय श्री यूके त्यागी डायरेक्टर डीजीआर, विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय श्री भागीरथी बघेल विकासखंड स्रोत समन्वयक अभनपुर थे। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद जिला रायपुर के संरक्षक पूर्व सैनिक गजमोहन साहू, पूर्व सैनिक पन्नालाल सिन्हा, पूर्व सैनिक मूर्ति लाल साहू,पूर्व सैनिक पुरुषोत्तम प्रधान , डॉ वेदप्रकाश साहू, श्री आदित्य त्यागी उपस्थित रहे। साथ ही निशुल्क प्रशिक्षण अभनपुर के प्रशिक्षक पूर्व सैनिक कमल नारायण मिश्रा (शिक्षक), पूर्व सैनिक अश्वनी साहू (शिक्षक), पूर्व सैनिक भागवत राम तारक, पूर्व सैनिक अमित शर्मा, भारतीय थल सेना में सेवारत सैनिक एजुकेशन हवलदार थलेंद्र कुमार साहू, श्री प्रदीप साहू (शिक्षक पीटीआई), श्री पारेंद्र साहू डायरेक्टर साध्य पीएससी अकैडमी अभनपुर एवं अन्य गणमान्य नागरिक तथा कमल विहार सेक्टर 13 में संगठन की ओर से चल रहे निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण से 6 प्रशिक्षणार्थी एवं नए प्रशिक्षणार्थी के रूप में लगभग 50 प्रशिक्षणार्थियों ने पहले दिन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय श्री राजेश साहू ने प्रशिक्षणार्थियों को उत्साहवर्धन के रूप में बच्चों को अच्छी ट्रेनिंग के लिए प्रेरित किया। साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री यूके त्यागी जी ने भी अपने आशीर्वाद स्वरुप दो शब्द कहें तथा बच्चों की सुदृढ़ ट्रेनिंग के लिए 5100 रुपए की आर्थिक मदद की। तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में विराजमान श्री भागीरथी बघेल विकासखंड स्रोत समन्वयक ने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए बच्चों की अच्छी ट्रेनिंग एवं लगन के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया। तथा सेवारत सैनिक एजुकेशन हवलदार थलेंद्र कुमार साहू ने बच्चों को सिखाया की असफलता ही सफलता की कुंजी है। अंत में उपस्थित समस्त विशेष अतिथियों ने अपना वक्तव्य प्रस्तुत कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व सैनिक योगेश साहू (शिक्षक) ने किया । 

तत्पश्चात जलपान के साथ कार्यक्रम की समापन की घोषणा की गई। इसी के साथ प्रतिदिन प्रातः 5:30 से 7:30 तक यह निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण चलता रहेगा ताकि अभनपुर के आसपास रहने वाले युवक-युवतियों को सैन्य बल में भर्ती होने के लिए सही मार्गदर्शन मिल सके। लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए साध्य पीएससी अकैडमी अभनपुर द्वारा निशुल्क तैयारी कराई जाएगी तथा दूरस्थ अंचल से आने वाले बच्चों के लिए हॉस्टल की भी सुविधा दी जाएगी।

No comments