Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किरण पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस, छात्र-छात्राओं ने किया गुरुजनों का सम्मान

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- सोमवार को नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- सोमवार को नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया। इस दौरान विद्याथियों ने शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया।

               प्रतिवर्ष की परंपरा का निर्वहन करते हुए छात्र-छात्राओं ने गुरुजनों के सम्मान में सम्मान समारोह आयोजित किया।कार्यक्रम की शुरुआत ज्ञानदायिनी माँ सरस्वती जी के पूजन-वंदन से हुआ।तदुपरांत स्वागत की कड़ी प्रारम्भ हुई। ततपश्चात बच्चों ने भाषण-गीत-कविता के माध्यम से शिक्षक दिवस से जुड़े महत्व का वर्णन किया।इसी तरह कुछ बच्चों ने देवों में प्रथम पूज्य गणेशजी की भक्ति से जुड़ी मनमोहक गीत की प्रस्तुति दी।इसके उपरांत शिक्षकों के मनोरंजन के लिए खेलो का आयोजन हुआ,जिसमें गुरुजनों ने अपने प्रतिभा कौशल की शानदार प्रस्तुति दी।

अंतिम कड़ी में शिक्षकों ने अपने उद्बोधन में शिक्षक दिवस से जुड़ी महत्ता ,इतिहास व आज के दौर में इसकी सार्थकता का वर्णन किया।उन्होंने कहा कि शिक्षक ज्ञान का वह पुंज है जो बच्चों के अंतसमन में उजाला करते है।वह समाज में नए भविष्य की नींव रखता है।अपने ज्ञान,अनुभव व जींवन की सार्थकता को छात्र-छात्राओं को बताकर उनकी कमियों को दूर करता है।कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने सभी शिक्षकों को पर्व के अवसर पर स्नेह स्वरूप भेंट कर अपनी आस्था प्रकट की।कार्यक्रम का संचालन छात्रसंघ अध्यक्ष ढालेश्वर साहू व आभार प्रदर्शन उपाध्यक्ष लिपाक्षी साहू ने किया।

            इस अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर, वनिता मगर, प्राचार्य अंकिता सिंह, आर.के.खरे, मुकेश कश्यप, वेदलता सिन्हा,जमुना देवांगन, पोषण साहू, वेदप्रकाश कंवर, शीलनिधि साहू,नवीन यादव,दुर्गेश लक्ष्मी नारायण साहू, गोपिका साहू, अरशी रिजवी , भाग्यश्री सोनवानी,डिलेश्वरी साहू, रवीना ध्रुव, आकांक्षा साहू,रूपेंद्र कंवर, ज्योति ध्रुवंशी, तीरथ दीवान, भगवान दास जोशी,ऋतु निर्मलकर सहित समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।यह जानकारी मुकेश कश्यप ने दी।

No comments