Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ में होगी पूर्ण शराबबंदी ? बंद बंद बंद

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । छत्तीसगढ में पूर्ण शराबबंदी के लिए गठित राजनैतिक समिति की आज तीसरी बैठक रायपुर में आबकारी आयुक्त कार्यालय मे...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । छत्तीसगढ में पूर्ण शराबबंदी के लिए गठित राजनैतिक समिति की आज तीसरी बैठक रायपुर में आबकारी आयुक्त कार्यालय में हुई। बैठक में समिति की अध्यक्ष सत्य नारायण शर्मा ने बताया कि पूर्ण शराबबंदी के लिए किए जाने वाले आवश्यक तैयारी के अध्ययन के लिए दल का गठन किया जाएगा। अध्ययन दल अन्य राज्यों जहां वर्तमान में पूर्ण शराब बंदी लागू है और ऐसे राज्य जहां पूर्ण शराब बंदी लागू थी, किन्तु बाद में शराब का विक्रय पुनः प्रारंभ किया गया ऐसे राज्यों का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि देश के एक अनुसूचित जनजाति बाहुल्य राज्य का अध्ययन भ्रमण कर रिपोर्ट तैयार करेगी।

इसके लिए संबंधित राज्यों को अवगत कराते हुए अनुमति ली जाएगी। अनुमति मिलने पर अध्ययन भ्रमण के लिए कार्यक्रम बनाया जाएगा। बैठक में सदस्यों द्वारा राज्य में अवैध शराब बिक्री पर प्रभावी नियंत्रण किये जाने के लिए सुझाव दिया गया।अवैध शराब की जप्ती के बाद पंचनामे पर संबंधित ग्राम के सरपंच, ग्राम पटेल, कोतवाल तथा समाज प्रमुख/प्रबुद्ध नागरिकों को पंचनामे में उनका हस्ताक्षर अनिवार्य किये जाने का सुझाव दिया गया।

     संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709


No comments