Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ धमतरी के जिला सचिव डीके साहू ने अपने जन्मदिन पर बच्चों को किया अध्ययन सामाग्री का वितरण

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरुद:- भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ धमतरी के जिला सचिव एवं व्याख्याता शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक व...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ धमतरी के जिला सचिव एवं व्याख्याता शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुरूद डी के साहू ने अपना जन्मदिन शासकीय नवीन बालक प्राथमिक शाला कुरूद के बच्चों के साथ मनाया। इस अवसर पर शासकीय बालक प्राथमिक शाला कुरूद के नन्हे मुन्ने बच्चों को भविष्य गढ़ने एवं अध्ययन के लिए आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया। 

डी के साहू ने कहा की एक शिक्षक को बच्चों के चेहरे पर मुस्कान आगे बढ़ने के लिए सदैव प्रेरित करती है। आज फिर से स्वयं को बच्चों के बीच पाकर अपने बचपन की याद ताजा हो गई जिससे आनंदित व ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। 

स्काउटिंग का उद्देश्य समाज सेवा, बच्चों का सर्वांगीण विकास एवं सुनागरिक तैयार करना है। आज स्वयं को बच्चों के बीच सेवा का अवसर पाकर अत्यंत ही प्रसन्नता हो रही है।

अध्यक्ष कमलेश शर्मा ने कहा कि एक शिक्षक का संपूर्ण जीवन ही सेवा के लिए समर्पित होता है। आज डी के साहू के द्वारा सेवा का कार्य कर पुनः इसे चरितार्थ किया जा रहा है।

उपाध्यक्ष मनीष साहू ने कहा कि डी के साहू जी सदेव सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। प्रत्येक वर्ष अपने जन्मदिन के अवसर पर इसी प्रकार से सेवा का पुनीत कार्य करते हैं । इनके अलावा वर्षभर विभिन्न अवसरों पर विविध रूपों में समाज की सेवा करते हैं।

सी के साहू सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने बच्चों को खेल खेल में सीखने, गीत, कहानी, कविता, नृत्य के माध्यम से व्यक्तित्व विकास के लिए प्रेरित किया।

इस पुनीत अवसर पर कमलेश शर्मा जी अध्यक्ष भारत स्काउट्स एवं गाइड्स स्थानीय संघ कुरूद, मनीष साहू पार्षद एवं समाजसेवी, सी के साहू सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी, राजेश पांडे विकासखंड स्रोत समन्वयक कुरूद एवं विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे।

No comments