Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शिव महापुराण कथा श्रवण करने मात्र से कष्ट और पाप नष्ट हो जाते हैं :- रंजना साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप धमतरी। श्रावण मास के पावन पर्व पर श्री शिव महापुराण कथा एवं भगवान शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप धमतरी। श्रावण मास के पावन पर्व पर श्री शिव महापुराण कथा एवं भगवान शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन सोरिद कॉलोनी वासियों द्वारा काली मंदिर के पीछे सामुदायिक भवन में आयोजित किया गया। जहां पर व्यासपीठ पर विराजमान कथावाचक पंडित मनोज दुबे जी के मुखारविंद से भगवान देवा दी देव महादेव की अनेकों कथाओं का वर्णन किए, कथावाचक दुबे जी ने महात्म कथा, देवराज संध्या देवी प्रागत्य कथा, श्री शिव जी की उत्पत्ति शिवलिंग पूजन विधि, नारद मोह, कुबेर का चरित्र, सती चरित्र, शिव पार्वती विवाह, कार्तिकेय जन्म, गणेश जन्म, बेलपत्र वर्षा फूल बरसा कथा का वर्णन किए। 

इस पावन अवसर के नौवें दिन में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू श्रीशिवमहापुराण कथा शामिल होकर कथावाचक पंडित जी से आशीर्वाद लेकर भगवान शिव महापुराण की कथा का श्रवण किए एवं समस्त वार्ड वासियों के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए‌। विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि भगवान शिव की इच्छा मात्र से उनकी भक्ति करने से संसार के सभी सुखों की प्राप्ति होती है क्योंकि भगवान शिव जी अपने भक्तों की समस्त मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं, कहा जाता है कि नियमित रूप से देवाधिदेव महादेव जी की शिवलिंग की पूजा करने वाले व्यक्ति के जीवन में दुखो का सामना करने की शक्ति मिलती है, इनके कथा श्रवण करने मात्र से कष्ट और पाप नष्ट हो जाते हैं, और जीवन के अंत में उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु जन उपस्थित रहे।

     मुकेश कश्यप

प्रधान संवाददाता धमतरी 

माें. 6266568521

No comments