Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बाथरूम में न रखे खाली बाल्टी, वरना हो सकती है, दुखो का...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज   जरा हटके। घर के बाथरूम का वास्तु से विशेष महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि घर के बाथरूम में रखे सामान व बाल्टी तक ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज
 जरा हटके। घर के बाथरूम का वास्तु से विशेष महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि घर के बाथरूम में रखे सामान व बाल्टी तक वास्तु के नियम के अनुसार होना चाहिए वरना इसका दुष्प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। व्यक्ति के जीवन में वास्तु का विशेष महत्व है। घर में रखी हर एक चीज वस्तु से जुड़ी हुई है। व्यक्ति कोई भी कार्य करता है, तो वास्तु के नियमों का पालन जरूर करता है। वास्तु के सही नियम का पालन व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि लाता है।

वहीं वास्तु का पालन न करने पर व्यक्ति को कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती है। वास्तु का संबंध हर एक चीज से हैं। हर कोई अपने घर का दोष मिटाने के लिए वास्तु का सहारा लेता है। घर में रखी हर एक चीज वास्तु से कहीं न कहीं जुड़ी हुई है। घर के कमरे से लेकर किचन व बाथरूम तक हर एक चीज में वास्तु का विशेष महत्व है। ऐसे ही बाथरूम में रखी बाल्टी भी यदि सही तरीके से न रखी गई हो तो यह दुख का कारण बन सकता है। आइए जानते हैं बाथरूम में रखी बाल्टी से जुड़े वास्तु के नियम के बारे में।

ना रखें खाली बाल्टी

घर के बाथरूम में बाल्टी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। नहाने से लेकर कपड़े धोने तक बाल्टी का कई रोल होता है। कई बार बाल्टी का इस्तेमाल करने के बाद हम बाल्टी खाली करके बाथरूम में रख देते हैं। वास्तु के अनुसार बाथरूम में खाली बाल्टी रखना अशुभ माना जाता है। बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी होने लगती हैं व व्यक्ति आर्थिक परेशानियों से भी जूझने लगता है, इसलिए हमेशा नहाने व कपड़े धोने के बाद बाल्टी को साफ करके साफ पानी भरकर रखना चाहिए। इससे आपके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी।

इस रंग की बाल्टी न रखें,

इसके अलावा बाल्टी के रंग का भी विशेष महत्व होता है। बाथरूम में कभी भी काले रंग की बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। काली बाल्टी घर में कष्टों का कारण बन सकती हैं। बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि नीला रंग शनि और राहु के अशुभ प्रभाव को कम करता है। नीले रंग की बाल्टी रखना शुभ माना जाता है। इसके अलावा बाथरूम में नीले रंग की टाइल्स ही लगवानी चाहिए ।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments