Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मौसम विभाग: छत्तीसगढ़ में 26 और 27 अगस्त भारी बारिश की चेतावनी, जानें राज्यो के मौसम का हाल

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में बीते कई घंटों से आफत की बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भारी बरसात के चलते कई जिल...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में बीते कई घंटों से आफत की बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भारी बरसात के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि कल का दबाव उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश से पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है. मौसम विभाग (IMD) मंगलवार दोपहर को कई राज्यों में होने वाली बारिश को लेकर जानकारी साझा की है. IMD के अनुसार, साउथ वेस्ट मध्य प्रदेश और साउथ गुजरात में 23 अगस्त को गरज के साथ भारी बारिश होने वाली है. 23 और 24 अगस्त को साउथ वेस्ट राजस्थान में भारी बरसात होगी।

इसके अलावा, छत्तीसगढ़ में 26 और 27 अगस्त को तेज बरसात के आसार हैं, उत्तरी गुजरात और दक्षिणी राजस्थान के इलाकों में 23 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं. IMD के एक अन्य ट्वीट के अनुसार, बिहार में 23 अगस्त को मध्यम से तेज गति की बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 24 अगस्त को मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं. सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 23, 26 और 27 अगस्त को तेज बारिश की उम्मीद है।

ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में 23 और 24 अगस्त को तेज बरसात हो सकती है. ओडिशा में 23मौसम विभाग के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश में 23, 26 और 27 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी. इसके अलावा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं. पहाड़ी राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड में 23 और 24 अगस्त, जम्मू और कश्मीर में 24 अगस्त और हिमाचल प्रदेश में 24, 25 अगस्त को मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

        संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments