Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मंत्री लखमा को "आइटम गर्ल" कहने पर मचा बवाल, विधायक अजय चंद्राकर माफी मांगे - श्रीमति लक्ष्मीकांता हेमंत साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरूद । मान मंत्री कवासी लखमा के विरुद्ध कुरूद विधायक  पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ जेल भ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरूद । मान मंत्री कवासी लखमा के विरुद्ध कुरूद विधायक  पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन को ढोंग बताया तो, इसी बिंदु पर मीडिया के प्रश्न के उत्तर में कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कहा मैं उनके प्रश्नों का उत्तर देना जरुरी नही समझता क्योंकि वे कांग्रेस मंत्री मंडल के आइटम गर्ल है, कुरूद विधायक अजय चंद्राकर के द्वारा इस अशोभ नीय टिप्पणी के संबंध में श्रीमति लक्ष्मीकांता साहू छाया विधायक कुरूद एवम हेमंत साहू उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस ने सयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कवासी लखमा जी पांच बार के विधायक वर्तमान केबिनेट मंत्री, लोकसभा प्रत्याशी भी रहे, ये उनकी जन लोकप्रियता का परिचायक है। ये बस्तर के घोर नक्सली क्षेत्र सुकमा कोन्टा का प्रतिनिधित्व करते है। व इनकी बेबाक निडर छवि ने इसे बस्तर टाइगर की उपाधि से अलंकृत किया है।

लखमा जी भले ही शिक्षित नहीं लेकिन इनके लंबे राजनीतिक सफर का अनुभव उच्च शिक्षित पढ़े लिखे लोगो पर भारी है। इनकी इसी योग्यता व लोकप्रियता की वजह से प्रियंका गांधी जी ने मंत्रिमंडल में लेने की अनुशंसा की और उनके भरोसे पर खरा उतरते अपने नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया। उनके भाषण शैली को श्रेष्ठ प्रखर वक्ता के रूप में पहचान मिली है। जो व्यक्ति एक गरीब मजदूर परिवार में जन्म लेकर मंत्री पद तक का सफर तय करता हो, इनको हम सेल्यूट करते है इनकी जितनी प्रसंशा की जाए कम है ।

लेकिन इसके ठीक विपरीत उच्च शिक्षित पढ़ा लिखा कुरूद से चार बार के विधायक, दो बार मंत्री व प्रदेश वक्ता अजय चंद्राकर जी के द्वारा इन्हे आइटम गर्ल कह कर टिप्पणी व खिल्ली उड़ाना इन्हे शोभा नही देता । आगे हेमंत साहू ने कहा पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर अपने इन्ही कटु व्यवहार, अशोभनीय टिप्पणी की वजह से विवादो में बने रहते है। लोकतंत्र में पक्ष विपक्ष को जनता की न्याययोचित मुद्दा व आवाज को पुरजोर तरीके से उठाने का अधिकार है । लेकिन जनता को ढोंग रचित गुमराह, अफवाह फैलाने का अधिकार किसी को नही है। हम पूर्व मंत्री से पूछना चाहते बिजली कटौती, खाद की आपूर्ति, दीर्घ कालीन कर्ज माफ, पिछला दो साल का बचत बोनस के संबंध में धरना प्रदर्शन व गिरिफ्तारी दी। 

आपको मै जवाब नहीं दे रहा हु, बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता आप से जवाब चाहता है। खाद की आपूर्ति का काम केंद्र सरकार का है, 

आपने तो अपने पंद्रह वर्षों में एक बार भी कर्ज माफ नही किया तो दीर्घकालीन व अल्पकालीन कर्ज माफी की बात कहा से,  आपने किसान भाइयों से "हर साल बोनस का वादा किया लेकिन देते थे सिर्फ अंतिम वर्ष में" तो बोनस की बात कहा से, रही बात बिजली कटौती की तो बिजली कटौती तो कही है ही नही, हम एक उंगली किसी को दिखाते है तो चार उंगली अपनी ओर उठती है,  ये ध्यान रहे। किसी भी व्यक्ति को किसी की मान सम्मान को ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं है। आपके द्वारा मान मंत्री कवासी लखमा पर अशोभनिय टिप्पणी की हम घोर निंदा करते है। इसके लिए आपको माफी मांगनी ही होगी।

        संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments