Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रायपुरा में छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज का दो दिवसीय महासभा हुआ आरम्भ, प्रथम दिन सामाजिक विषयों पर हुई चर्चा

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप रायपुर:- छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज द्वारा लगभग दो साल के लंबे अंतराल के बाद दो दिवसीय महासभा का आयोजन आज शन...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप रायपुर:- छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज द्वारा लगभग दो साल के लंबे अंतराल के बाद दो दिवसीय महासभा का आयोजन आज शनिवार से महासभा भवन रायपुरा में प्रारम्भ हुआ।गौरतलब है कि पिछले महीने हुए कार्यकारिणी बैठक में इसके आयोजन के लिए प्रस्ताव पारित हुआ था और सभी की सहमति से इसके लिए रूपरेखा तय की गई थी। 

         मिली जानकारी के अनुसार प्रथम दिवस शनिवार को कार्यक्रम की शुरुआत  जगतजननी कुलदेवी माँ कन्हाई परमेश्वरी की पूजा अर्चना से हुई।तदुपरांत कोरोना काल मे दिवंगत हुए सामाजिक बंधुओ की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया।तदुपरांत उपस्थित राज प्रमुखों एवं पूर्व पदाधिकारियों का गद्दी में आमंत्रण एवं स्वागत हुआ।साथ ही नवीन राज्य पदाधिकारियों का श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया।इसके साथ ही नियमानुसार राज्यो से टीका एवं सदस्यता शुल्क जमा करने के साथ ही राज्यों से आए विभिन्न सामाजिक विषयों पर चर्चा हुई। समस्त पदाधिकारियों व राज पंचों की सहमति से नए राज के रूप में पंडरिया को शामिल किया गया ।

इसके उपरांत आडिट कमेटी बनाने पर चर्चा हुई व सभी की सर्वसम्मति से विभिन्न राज से नाम इसके लिए सदस्य के रूप में प्रस्तावित हुए। इसी तरह नियमावली में संशोधन पर गहन चर्चा राज्य पदाधिकारियों व पंचों से हुई।

           कल कार्यक्रम के दूसरे दिवस रविवार को माता रानी की पूजा अर्चना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी।जिसमें कहार मित्र मंडल द्वारा एकीकरण के प्रयास की जानकारी चुनाव अधिकारी एवं सहयोगी सदस्यों का मनोनयन पश्चात चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। 

          प्रथम दिवस में बड़ी संख्या में महासभा के पदाधिकारी, राजपंच सहित बड़ी संख्या में विभिन्न राज्यों से आए समाजजन उपस्थित थे।

No comments