Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आमने सामने की लड़ाई लड़ने बीएसपी नगर सेवाएं तैयार, धर्म स्थल को तोड़ने के आरोप का किया खंडन

भिलाई:- इन दिनों बीएसपी और NSUI दोनों आमने सामने नज़र आते दिख रहे है जिससे भिलाई की गलियारों में चर्चा गर्म है।बीएसपी प्रबंधन के मुताबिक जारी...

भिलाई:- इन दिनों बीएसपी और NSUI दोनों आमने सामने नज़र आते दिख रहे है जिससे भिलाई की गलियारों में चर्चा गर्म है।बीएसपी प्रबंधन के मुताबिक जारी कि गयी विज्ञप्ति में भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रवर्तन विभाग द्वारा सेक्टर 8 मे चबूतरा से कंक्रीट पोल हटाए जाने पर जो विवाद एन एस यू आई के कार्यकर्ताओ द्वारा किया जा रहा है वह पूर्ण रूप से असत्य और मनगढंत है। केवल अवैध कब्ज़ा करने की नियत से उक्त स्थल को कंक्रीट पोल से घेरा गया था जबकि बीएसपी प्रबंधन के मुताबिक उक्त स्थल पर कभी भी कोई मंदिर नहीं था व बी एस पी द्वारा कभी भी पूर्व मे किसी भी धर्म स्थल को कभी भी नुकसान नहीं पहुंचाया गया है।

सेल,भिलाई इस्पात संयंत्र ने सर्व धर्म समभाव का सम्मान किया है। बीएसपी के सहयोगात्मक रवैया के चलते आज भिलाई टाउनशिप में वैधानिक रूप से सभी धर्मों के संस्थान संचालित किए जा रहे हैं। बीएसपी में सदैव ही सभी धर्मों का समुचित सम्मान किया है।परंतु धर्म की आड़ लेकर बीएसपी के संपत्ति पर कब्जा करने की किसी भी प्रवृत्ति को रोकने के लिए बीएसपी प्रबंधन प्रतिबद्ध है।

इसी प्रतिबद्धता के चलते भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रवर्तन विभाग द्वारा सेक्टर 8 मे चबूतरा से कंक्रीट पोल हटाए गए। विदित हो की केवल अवैध कब्ज़ा करने की नियत से उक्त स्थल को कंक्रीट पोल से घेरा गया था, उक्त स्थल पर कभी भी कोई मंदिर नहीं था। इसे अनावश्यक रूप से धार्मिक विवाद देने का प्रयास किया जा रहा है।

कुछ समाचार पत्र मे इस आशय का खबर प्रकाशित हुआ कि सेक्टर 9, एवं सेक्टर 6 मे मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया जो कि पूर्ण रूप से असत्य है।

 ज्ञातव्य हो कि बीते दिनों सेक्टर 9अस्पताल परिसर मे सायकल स्टैंड मे तीन दुकानदार जो पूजा सामग्री बेचा करते है।वे आपसी व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा के चलते एक दूसरे के पक्के निर्माण की शिकायत कि गई। इस विवाद एवं अस्पताल प्रबंधन के निर्देश पर इन पक्के दुकानों को प्रवर्तन विभाग द्वारा हटाया गया ना कि कोई मंदिर को, इसी प्रकार सेक्टर 6के शनि चबूतरा के पीछे खंडहर आवास को असमाजिक तत्वों द्वारा मरम्मत कर खिड़की दरवाजा लगाया जा रहा था जिसे प्रवर्तन विभाग द्वारा रोका गया परन्तु कब्ज़ा माफियाओ द्वारा दुष्प्रचार किया गया कि शनि मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया।

वर्तमान परिस्थितियों मे सेक्टर 8 का विवाद इसी प्रकार के झूठ और फरेब से ग्रस्त है, अपनी खूठी बातो का उचित आधार नहीं मिलने के कारण एन एस यू आई कार्यकर्ताओ द्वारा माथे पर चन्दन का लेप टीका लगाकर स्वयं को हिन्दू वाहनी औऱ अन्य नामों से प्रशासन के सामने हल्ला बोल कर रहे है।पूर्व मे भी अवैध कब्जो को आश्रय देने औऱ बेदखली की कार्यवाही मे विघ्न डालने नगर प्रशासन भवन मे तोड़ फोड़ औऱ पुतला दहन जैसा घिनोना कार्य कर चुके है।

भिलाई इस्पात संयंत्र की समस्त भूमि राष्ट्रीय संपत्ति है इस पर किसी भी प्रकार का बगैर अनुमति निर्माण /विकास कार्य करना अवैधानिक है।

वही आज प्रवर्तन विभाग के सहायक प्रबंधक द्वारा नगर सेवाये कार्यालय में उनके साथ कि गयी धक्का मुक्की, अपशब्दो के विरुद्ध अजाक थाने दुर्ग में भी FIR दर्ज करने हेतु आवेदन दिए है।इसके पूर्व कोतवाली सेक्टर-6 में भी  कार्यवाही हेतु आवेदन दिया गया है।


गौरतलब हो कि भिलाई इस्पात संयंत्र नगर सेवाये, प्रवर्तन विभाग द्वारा अवैध कब्जेधारी और भूमाफ़ियाओ के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है ।आज सेक्टर-5, सड़क-8 में किये जा रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है वही  लसेक्टर-4 सड़क-14,आवास क्रमांक 11G तथा 9H से अवैध कब्जेधारिओ से खाली करवाकर रखरखाव कार्यालय को सौपा गया।अवैध कब्जेधारिओ और भूमाफ़ियायो के विरुद्ध कार्यवाही जारी रहेगा ।ज्ञात हो अवैध कब्जेधारिओ के विरुद्ध किये जा रहे निरंतर जारी इस कार्यवाही को ऑफिसर्स एसोसिएशन, संयुक्त ट्रेड यूनियन और टाउनशिप के नागरिकों का समर्थन प्राप्त है और आगे भी बीएसपी प्रबंधन बिना किसी दबाव में आए अवैध कब्जे की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर बनाए रखते हुए इसे रोकने का प्रयास जारी रखेगा।

No comments