Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चित्रकला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाओ का हुआ सम्मान

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:-  मई - जून के ग्रीष्मावकाश अवधि में नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में हिन्दी के व्याख्याता मुके...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- मई - जून के ग्रीष्मावकाश अवधि में नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में हिन्दी के व्याख्याता मुकेश कश्यप ने अपने प्रेरणादाई मार्गदर्शन से बच्चों की गर्मी छुट्टि को उपयोगी बनाने व उन्हें रचनात्मकता से जोड़ने के लिए ऑनलाइन समर वर्क कार्य प्रारम्भ किया था,जिसमे बच्चों ने पूरे उत्साह व जोश के साथ भाग लेते हुए विभिन्न विषयों पर चित्रकला के माध्यम से अपने प्रतिभा कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।इन प्रतिभाओ को प्रोत्साहित करने व इनका उत्साह बढ़ाने के लिए विद्यालय में इन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान कर इनका सम्मान किया गया।जिनमे कक्षा बारहवीं से त्रिवेणी ध्रुव ,शिवानी जोशी ,जागृति साहू व प्रियंका पटेल पुरस्कृत हुए।वहीं ग्यारहवीं से हिमांशु साहू व लिपाक्षी साहू का सम्मान किया गया।

           इस रचनात्मक आयोजन की तारीफ करते हुए विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर,वनिता मगर,प्राचार्य अंकिता सिंह, शिक्षक स्टाफ, पालकों व विद्याथियों ने शिक्षक मुकेश कश्यप द्वारा बच्चों को रचनात्मक कार्य से जोड़े रखने के इस शानदार प्रयास की तारीफ की।सभी ने इस आयोजन को सबसे शानदार व प्रेरणा दायक बताया। उन्होंने कहा कि अप्रैल में वार्षिक रिजल्ट निकलने के उपरांत मई व जून के आधे महीने तक घर बैठे नई-नई चीजों को सीखने व पढाई को और भी प्रभाव शाली बनाने में श्री मुकेश कश्यप जी का यह प्रयास काफी शानदार रहा।वे हमेशा से ही पढ़ाने के साथ-साथ नई-नई रचनात्मक चीजों में जोड़ने का प्रयास करते रहते है। वे सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणादायक व बच्चों के अति प्रिय है। इस तरह की गतिविधियों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है,उनकी प्रतिभा सामने आती है।यह कार्य काफी प्रशंसनीय है।

        शिक्षक मुकेश कश्यप ने बताया कि समर वर्क का मुख्य उद्देश्य बच्चों की गर्मी छुट्टी को उपयोगी बनाने,उनकी प्रतिभा में निखार लाने के साथ उन्हें सीखने-सिखाने की प्रक्रिया से जोड़ना था ,जो कि काफी सफल रहा। समर वर्क में स्वच्छता मेरी जिम्मेदारी,कोरोना वारियर्स को मेरा सलाम,राजीव गांधी आधुनिक युग के सूचना क्रांति के जनक ,पर्यावरण प्रदूषण का बढ़ता प्रभाव, मिसाइलमैन डॉ ऐपीजे अब्दुल कलाम, नरवा-गरवा-घुरवा-बारी, पर्यावरण संरक्षण, छत्तीसगढ़ की लोकसंस्कृति, भारतीय संस्कृति,संत कबीर दास जी,रक्तदान मेरी जिम्मेदारी सहित अन्य विभिन्न विषयों पर बच्चों को ऑनलाइन रचनात्मक कार्य मे जोड़ा गया जो कि काफी सफल रहा।आगे भी इसी तरह के आयोजन से बच्चों को रचनात्मक कार्यों में जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

           इस अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर ,वनिता मगर, प्राचार्य अंकिता सिंह, आर.के.खरे, मुकेश कश्यप, वेदलता सिन्हा,जमुना देवांगन,शीलनिधि साहू,नवीन यादव,गोपिका साहू,भाग्यश्री सोनवानी,डिलेश्वरी साहू, रवीना ध्रुव,तीरथ दीवान,भगवान दास जोशी,ऋतु निर्मलकर सहित समस्त छात्र-छात्राएं व पालकगण उपस्थित थे।

No comments