Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रदेश में चल रहा भू माफिया राज, कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल -कोमल हुपेंडी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा है कि प्रदेश में भू  माफियाओं का राज चल रहा है ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा है कि प्रदेश में भू  माफियाओं का राज चल रहा है उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश कि भूपेश सरकार भू माफियाओं को कंट्रोल करने में विफल रही है। आलम ये है कि भू माफिया रोड व रास्ते के लिए जमीन छोड़कर अवैध जमीन  को वैध कर रहे हैं सरकार के नियमों का गलत तरीके से उपयोग करके भू-माफिया करोड़ों के वारे-न्यारे कर रहे हैं। रायपुर के रिंग रोड-5 में धनेली -टाटीबंध बायपास रोड में सरकारी नाले को पाटकर 30 एकड़ में अवैध प्लॉटिंग कर बेंच रहे हैं।

रायपुर के कोटा कालोनी में 28 परिवारों को दलालों ने सरकारी जमीन बेच दी है,राजधानी में सक्रिय भू-माफिया दूसरों की जमीन बलपूर्वक कब्जा करने में लगे हैं। 

वहीं अभी नवगठित जिला मनेंद्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर पूरी तरह से अस्तित्व में नहीं आया है,लेकिन भू-माफियाओं की चांदी हो चली है। उनके द्वारा भोले-भोले आदिवासियों को बरगलाकर माटी के मोल जमीन की खरीदी की जा रही है और बाद में उसे प्लाटिंग कर ऊँचे दामों पर बेचा जा रहा है।  सर्व आदिवासी समाजने इस पर कड़ा विरोध जताया था। हद उस वक्त पार हो जाती है,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने अपने जन्मदिन के अवसर पर श्री प्रयास एजुकेशन संस्था के बच्चों को 2 एकड़ जमीन तोहफे के रूप में दिया थी.सीएम भूपेश बघेल द्वारा बच्चों के खेलने के लिए दिए गए मैदान में ही भूमाफिया कब्जा करना शुरू कर दिया।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार इन माफियाओं को कंट्रोल नहीं कर रही है  लगता है कि प्रदेश के मंत्री और अफसर सब सेट हो गए हैं?

No comments