Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अवैध प्लाटिंग के मामले में हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही कांग्रेसी नेता मनोज राजपूत का अवैध लेआउट प्लॉटिंग को प्रशासन ने किया ध्वस्त

दुर्ग : बाईपास रोड टोल प्लाजा के समीप स्थित बिल्डर एवं कांग्रेसी नेता मनोज राजपूत के लेआउट प्राइवेट लिमिटेड की बाहरी संरचना को प्रशासन में न...

दुर्ग: बाईपास रोड टोल प्लाजा के समीप स्थित बिल्डर एवं कांग्रेसी नेता मनोज राजपूत के लेआउट प्राइवेट लिमिटेड की बाहरी संरचना को प्रशासन में निगम के अमले ने आज आखिरकार ध्वस्त कर ही दिया।अवैध प्लाटिंग मामले में शहर के भीतर हुई है अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है मनोज लेआउट के मुख्य द्वार व सड़क के सामने की बाउंड्री वाल को पूरी तरीके से ध्वस्त कर दिया गया है।नगर पालिक निगम दुर्ग , राजस्व विभाग दुर्ग एवं टाउन एवं कंट्री प्लान दुर्ग द्वारा लंबे समय से कर रहे अवैध प्लाटिंग पर जेसीबी चलाकर अवैध निर्माण हटाने की कार्यवाही आज तड़के की गयी।

 निगम प्रशासन ने राजस्व विभाग दुर्ग एवं टाउन एवं कंट्री प्लान दुर्ग के साथ अवैध प्लाटिंग को हटाने की कार्य योजना तैयार की थी । निगम आयुक्त एवम एसडीएम ने अभियान के प्रारंभ में सुबह ही भवन अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, अतिक्रमण अधिकारी को अपने पूरे अमले के साथ निगम कार्यालय में उपस्थित होने हेतु आदेशित किया था । तद्उपरांत पूरा निगम का अमला सुबह 8ः30 बजे निगम कार्यालय में उपस्थित हो गया था निगम आयुक्त  एसडीएम एवं टाउन एवं कंट्री प्लान एवम पुलिस प्रशासन द्वारा सांमजस्य बनाकर योजनाबद्ध तरीके से कार्य की शुरूवात की गई । अवैध प्लाटिंग की कार्यवाही को आज सुबह इन अधिकारियों की मार्गदर्शन में तहसीलदार, नगर निगम के भवन अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, अतिक्रमण प्रभारी के साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से मोहन नगर थाना प्रभारी, एवं दुर्ग थाना प्रभारी पूरी टीम के साथ उपस्थित थे । महिला पुलिस बल भी मौके पर उपस्थित रही।

 निगम आयुक्त के अनुसार लगभग पचास एकड़  जमीन में बाउण्ड्रीवाल व उनमें निर्माण मेन गेट तथा अंदर बने कई स्थानो में निर्माण हो चुके सड़के एवं कच्चे मकानों को जेसीबी के माध्यम से धराशाही किया गया, नगर निगम की टीम के साथ साथ राजस्व विभाग एवं टाउन एवं कंट्री प्लान की टीम के द्वारा पूरे जोश और मुस्तैदी के साथ अवैध प्लाटिंग हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया । ज्ञात हो कि एम आर ले आउट डेव्लपर्स के विरूद्ध यह कार्यवाही की गई, उस फर्म के विरूद्ध अवैध प्लाटिंग न करने की चेतावनी देते हुए निगम प्रशासन ने पूर्व में तीन बार नोटिस जारी किया था उसके बावजूद भी उनके द्वारा अवैध प्लाटिंग को हटाने की कार्यवाही नही की जा रही थी तद्उपरांत यह कार्यवाही की गई ।


No comments