Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कुरुद में जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों ने सांधा चौक में क्रासिंग व ट्रैफिक सिग्नल की मांग को लेकर कलेक्टर महोदय को सौंपा ज्ञापन

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप कुरुद :-  शुक्रवार को नगर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में कलेक्टर पीएस एल्मा के साथ नगर के जनप्रति निधियों व...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज
मुकेश कश्यप कुरुद :-  शुक्रवार को नगर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में कलेक्टर पीएस एल्मा के साथ नगर के जनप्रति निधियों व्यापारी संघ के पदाधिकारियों, नागरिकों व कांग्रेसी नेताओं की बैठक हुई। जिसमें सांधा चौक क्रासिंग की समस्या को लेकर चर्चा की गई। साथ ही सांधा चौक में नगर प्रवेश के लिए क्रासिंग व ट्रैफिक सिग्नल की मांग को लेकर नगर के जनप्रतिनिधियों, नागरिकों व व्यापारियों ने संयुक्त रूप से कलेक्टर श्री एल्मा को ज्ञापन सौंप इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की।
गौरतलब है कि नेशनल हाईवे सांधा चौक पर निर्माण कार्य जारी है लेकिन नगर प्रवेश के लिए क्रासिंग की सुविधा नहीं मिलने से नागरिकों एवं व्यापारियों के लिए फिर से नई मुसीबत खड़ी कर रहा है। नेशनल हाइवे से नगर प्रवेश करने के लिए क्रासिंग नहीं दिया जा रहा है जिससे नागरिकों और व्यापारियों में रोष व्याप्त है। जनप्रतिनिधि व व्यापारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन के माध्यम से बताया कि कुरुद वर्तमान में नेशनल हाइवे अथॉरिटी द्वारा मुख्य मार्ग पर निर्माण कार्य निर्माणाधीन है जो लगातार कई दिनों से चल रहा है। 

मुख्य मार्ग पर नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट में साँधा चौक में क्रासिंग का प्रावधान नहीं है जिससे कुरुद के समस्त व्यापारियों का व्यापार प्रभावित होगा तथा कुरूद विधानसभा के नगर सहित सीमावर्ती गांवों के लोगों के लिए नेशनल हाईवे को पार करना मुश्किल हो जाएगा। लगभग 20 गांव के लोग आवागमन से प्रभावित होंगे। मुख्य रूप से कुरुद के नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि सांधा चौक में नगर प्रवेश करने के लिए क्रासिंग की व्यवस्था नहीं होगी जिस कारण लोगों को चर्रा बायपास मोड़ और काली मंदिर के आगे बायपास मार्ग से क्रॉसिंग करना पड़ेगा इससे लोगों की परेशानी बढ़ेगी साथ ही दुर्घटना की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। 
वहीं एनएचएआई द्वारा राजमार्ग का निर्माण छः से सात फीट ऊंचा बनाया गया है जिसके कारण सड़क किनारे काफी गहरा हो गया है। जिससे दुर्घटना की संभावना है अतः उक्त नीचे मार्ग में सर्विस लाइन काली मंदिर से लेकर चर्रा रोड तक बनाने की मांग कलेक्टर के समक्ष की गई है। व्यापारीयों व कांग्रेसी नेताओं ने कलेक्टर से इस समस्या के निराकरण की मांग की है।वहीं कलेक्टर पी एस एल्मा ने लोगों को आश्वासत किया हैं कि जल्द ही इसकी समीक्षा कर इस समस्या का समाधान किया जाएगा। लोगों को आने जाने की सुविधा मिलें इसके लिए एनएच के अधिकारियों के साथ मिलकर मीटिंग करेंगे।इस अवसर पर नगर के जनप्रतिनिधि,व्यापारी गण सहित गणमान्य जन उपस्थित थे।

No comments