Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भगवान कृष्णा द्वारा दिया गया गीता का ज्ञान हर युग में सर्वोपरि - हेमन्त साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरूद । साहू परिवार द्वारा आयोजित कथाकार पंडित श्री जय शर्मा द्वारा भगवत गीता ज्ञान गंगा सरिता की धारा आदर्श ग्राम भे...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरूद । साहू परिवार द्वारा आयोजित कथाकार पंडित श्री जय शर्मा द्वारा भगवत गीता ज्ञान गंगा सरिता की धारा आदर्श ग्राम भेंडरी में बह रही है इस अवसर पर इस धारा में समाहित होने श्रीमती लक्ष्मीकांता साहू छाया विधायक कुरूद व हेमंत साहू उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी सम्मिलित हुए ।

कथाकार शर्मा जी ने अंतिम दिवस गीता के संदर्भ में कहा कि गीता का जन्म भगवान श्रीकृष्ण के श्रीमुख से कुरुक्षेत्र की धरती पर हुआ। गीता के उपदेश बिना भगवत पुराण की कथा अधूरी है इसलिए भगवत के आयोजन को सदियों से भगवत गीता ज्ञान गंगा कहा गया है। जिसकी रसपान करने आप सब विराजमान है। गीता का संदेश उस समय काल में भी व आज भी सबसे ज्यादा प्रासंगिक ।

श्रीकृष्ण ने गीता का उपदेश अर्जुन के लिए दिया था। लेकिन इस पूरे पृथ्वी व मृत्युलोक में आज भी गीता का संदेश सब उपदेशों पर भारी है । जिसकी परिकल्पना हिंदू धर्म भारत देश के इलावा कोई भी धर्म , देश समयकाल नही कर सकता ।आज भी गीता के इस ज्ञान को पूरा विश्व शिरोधार्य करता है।

इस अवसर पर श्रीमती लक्ष्मीकांता साहू ने कहा भगवत गीता को सुनने का सौभाग्य ,साहू परिवार द्वारा पूरे ग्रामवासियों को दिया है । जो इस ज्ञान गंगा में सम्मिलित हुए है वे सौभाग्य शाली प्राणी है व मुझे जो आप लोगो का दर्शन हुआ ये मेरा सौभाग्य है। पंडित जी की कथा शैली ने हमे प्रभावित किया है, मैं ग्राम भेंड्री में आकर धन्य हो गई , 

श्रीमती साहू जी ने भजन गाकर श्याम रूपी सत्संग की महिमा की बखान की।

श्याम तुमसे मिलने का सत्संग ही बहाना है,राधे तुमसे मिलने का सत्संग ही बहाना, सूरज में ढूंढा तुझे चंदा में पाया है, तारो के झिलमिल में मेरे श्याम का ठिकाना है।

इस अवसर पर आयोजक परिवार के सदस्यगण व जनपद सभापति गिरीश साहू, डोषण सिन्हा,घनश्याम साहू, झुमुक साहू, सरपंच प्रीत देवांगन, प्रह्लाद ध्रुव, सुरेश साहू, भगवत प्रेमी श्रोतागण ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments