Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मनुष्य टेक्नोलॉजी के नाम से अंधत्व की ओर अग्रसर होते जा रहा : कृष्णा महाराज

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी कुरूद । कुरूद विधान सभा के ग्राम मोतिनपुर में श्री बृजलाल साहू जी परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भगवत गीता ज्ञान...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी कुरूद । कुरूद विधान सभा के ग्राम मोतिनपुर में श्री बृजलाल साहू जी परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भगवत गीता ज्ञान यज्ञ सप्ताह के मंगलमय आयोजन में कथावाचक सिलहाटी कबीरधाम से पधारे श्री कृष्णा जी महाराज ने

कृष्ण महिमा की गाथा सुनाते कहा कान्हा नाम उच्चारण करते ही हमे बचपन की यादें तरो ताजा हो जाती है । भगवान के अनगिनत नाम है लेकिन बचपन के ओ नटखट कान्हा नाम ही निराला है। आज के समयकाल में हम मनुष्य टेकनोलाजी के युग में अंधत्व की ओर अग्रसर है ,आज के मां बाप एक साल के बच्चे को लोरी गाकर सुलाने के बजाए मोबाइल के क्लिक दिखाकर सुला रहे है । बच्चे बचपन से ही मोबाइल के आदि हो गए है।

अब भला सोचिए उस बच्चे का भविष्य क्या होगा। कम उम्र में उनके आंख कान नाक काम करना बंद कर देंगे , नाना प्रकार के बीमारियों से वे ग्रसित हो जायेंगे। अभी भी समय है मां बाप सुधार जाए , बच्चो को भगवान कान्हा जी की तरह खेलने कूदने वाले नटखट बच्चो का माहोल दे ।

बचपना वे खुलकर जिए , पढ़ाई के समय खुद पढ़ाए । मोबाइल से बचाए । ये ज्ञान यदि आप अपना ले तो भगवत गीता सुनने का आपका सौभाग्य सार्थक होगा। इस अवसर पर आमंत्रित अतिथि के रूप में श्रीमति लक्ष्मीकांता छाया विधायक कुरूद , हेमंत साहू उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी, पंडित जी की शिक्षा प्रद कथा सुन भावविभोर हुए । इस अवसर पर साहू परिवार के सदस्य ग्रामवासी क्षेत्र के ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे ।

      संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments