Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आम आदमी पार्टी द्वारा सभी जिला मुख्यालय और विधानसभा में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित किए..

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । समूचे देश में 14 अप्रैल को संविधान रचियेता बाबा भीम राव अंबेडकर साहब के जंन्म दिन को बड़े धूम धाम से मनाया ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । समूचे देश में 14 अप्रैल को संविधान रचियेता बाबा भीम राव अंबेडकर साहब के जंन्म दिन को बड़े धूम धाम से मनाया जाता है। बाबा साहब अंबेडकर का जीवन काफ़ी संघर्ष एवं चुनौतीपूर्ण रहा। 

बाबा साहब कठिन परिश्रम एवं नाना प्रकार के यातना को झेल कर खूब शिक्षा अर्जित कर दुनिया में सिम्बल आफ नालेज का कीर्तिमान एवं पूरे विश्व में भारत का नाम रौशन किया। भारत की सविधान की रचना कर महिलाओं मज़दूरों विशेषं क़र गरीब वंचित शोषित को क़ानूनी न्याय दिलाकर उन्हें समाज में स्वतंत्रता से समानता का जीने का अधिकार दिलाया। 

 बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर आम आदमी पार्टी की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और विधानसभा में माल्यार्पण किया गया।

बाबा साहिब जी कीं जयंती पर 

छत्तीसगढ़ में भी सुबह से उनको चाहने वाले की भीड़ उमड़ पड़ी सुबह से प्रतिमा में पुष्पांजलि अर्पित करने शोभा यात्रा में भाग लेने लोग उमड़ पड़ा।  

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी बाबा साहब भीम राव अंबेडकर जी की जयंती समारोह घड़ी चौक रायपुर में पहुँच कर उनके मूर्ति पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर शत शत नमन किया।

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने बताया कि बाबा साहब अंबेडकर को आम आदमी पार्टी ने आदर्श मानते हुए उनके अधूरे सपने को पूरा करने आम आदमी पार्टी तन्मयता के साथ संकल्परत है।

 परमानंद जांगड़े ने बाबा साहब को माल्यार्पण करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी में बाबा साहब के सपनो के अनुकूल समता मूलक नया भारत के निर्माण में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मान अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा स्वास्थ्य एवं मूल भूत सुविधा उपलब्ध कराईं है। निश्चित रूप से बाबा साहब के अधुरे सपने को साकार करने में एक बड़ता कदम है। आम आदमी पार्टी में वंचित शोषित समाज को प्रतिनिधित्व मिले जिससे बाबा साहब के सपनो के अनुकूल राष्ट्र के नव निर्माण जिसमें समतामूलक समाज की नीव मजबुत हों सके एवं सभी वर्गो समुदायों का भागीदारी सुनिश्चहित हो। 

बाबा जी के जयंती समारोह में 

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी दुर्गा झा, कलावती मारकों, एम एम हैदरी,परमानंद जांगड़े , भारत प्रकाश कुर्रे, अली हफीज, हिम्मत सिंह, जितेंद्र टंडन , उमेश जंघेल, पिलेस्वर महेश्वरी आदि शामिल रहे।

          संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709 

No comments