Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

*महंगाई भत्ता के लिए महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा लामबंद....जिला इकाई बैठक रुद्री धमतरी में संपन्न..... 7 मार्च को जिलाधीश धमतरी को मुख्यमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन*

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । छत्तीसगढ़ राज्य के मंत्रालय संचनालय एवं समस्त कार्यालय कर्मचारियों अधिकारियों शिक्षकों के संयुक्त फोरम द्वारा म...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । छत्तीसगढ़ राज्य के मंत्रालय संचनालय एवं समस्त कार्यालय कर्मचारियों अधिकारियों शिक्षकों के संयुक्त फोरम द्वारा महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा का गठन प्रदेश स्तर पर किया गया है। महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा के जिला इकाई धमतरी की बैठक आज दिनांक 6 मार्च को चाणक्य भवन रुद्री में दोपहर 2:00 बजे मोर्चा के समस्त प्रांतीय संयोजक गण एवं पदाधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित की गई। 

बैठक में उपस्थित जिला संयोजक गण दीपक शर्मा, गोपाल शर्मा, डॉ भूषण लाल चंद्राकर, एम एस भास्कर, मनोज वाधवानी, वासुदेव भोई ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में कर्मचारी और अधिकारियों को मात्र 17% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है ।

जबकि केंद्र व अन्य राज्यों में 31% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है इस प्रकार से छत्तीसगढ़ राज्य के अधिकारी कर्मचारी केंद्र एवं अन्य राज्यों से 14% महंगाई भत्ता पीछे हैं। इसी प्रकार गृह भाड़ा भत्ता को अभी तक छठवां वेतनमान के आधार पर ही प्रदान किया जा रहा है जबकि नियमानुसार गृह भाड़ा भत्ता को सातवें वेतनमान के आधार पुनरीक्षित कर प्रदान किया जाना चाहिए। 

महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा के प्रांतीय इकाई के निर्णय अनुसार अपनी 2 सूत्री मांग लंबित 14% महंगाई भत्ता को एरियर सहित तत्काल प्रदान करने एवं गृह भाड़ा भत्ता को सातवें वेतनमान के आधार पर पुनरीक्षित कर प्रदान किए जाने की मांग को लेकर समस्त अधिकारी कर्मचारी चरणबद्ध रूप से आंदोलन करने के लिए लामबंद हो चुके हैं। जिसके तहत प्रथम चरण में कल दिनांक 7 मार्च 2022 को जिला मुख्यालय धमतरी में मोर्चा के जिला इकाई एवं ब्लॉक इकाई धमतरी के द्वारा भोजन अवकाश में जिला धमतरी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 

जिला के अन्य विकास खंडों कुरूद मगरलोड नगरी में मोर्चा की ब्लॉक की इकाइयों के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जावेगा। दूसरे चरण में 11 मार्च को राजधानी रायपुर में धरना देकर पैदल मार्च कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे। तीसरे चरण में 11 अप्रैल से 13 अप्रैल तक प्रदेश के समस्त कर्मचारी अधिकारी सामूहिक अवकाश लेकर प्रदेश जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों में निश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। तत्पश्चात भी यदि मांगे पूरी नहीं होती तो मोर्चा की प्रांतीय इकाई के द्वारा बैठक आयोजित कर अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए रणनीति तय कर निर्णय लेंगे। 

7 मार्च को जिलाधीश को ज्ञापन सौंपने एवं 11 मार्च को राजधानी रायपुर के धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों ने जिले के अधिकारी, कर्मचारियों, शिक्षकों, लिपिकों, मंत्रालय एवं संचनालय, कोषालय अधिकारियों एवं कर्मचारियों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, पटवारियों सहित समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से उपस्थिति की अपील की गई है। आज की बैठक में प्रमुख रूप से मोर्चा से संबंद्ध कर्मचारी संगठनों के जिला एवं ब्लॉक के पदाधिकारी गण प्रमुख रूप से गेवा राम नेताम, ईश्वर लाल साहू, शिवराम टंडन, पन्नालाल ठाकुर, डॉ आशीष नायक, कैलाश प्रसाद साहू, घनश्याम यादव, कृष्ण कुमार यादव, आकाश गिरी गोस्वामी सहित पदाधिकारी गण एवं सदस्यगण उपस्थित थे।

     संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments