Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सरस्वती शिशु मंदिर में बसंत पंचमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । छाती में बसंत पंचमी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजन एवम,यज्ञ हवन के साथ हुआ उस...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । छाती में बसंत पंचमी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजन एवम,यज्ञ हवन के साथ हुआ उसके बाद नव प्रवेशी छोटे भैया बहनों का तिलक लगाकर एवम ,मंत्रोचार कर विद्यालय में स्वागत किया गया। कापी कलम देकर विद्यारंभ संस्कार करते हुए छात्र छात्राओं को विनयांजलि शिक्षण समिति के पदाधिकारियों एवम विद्यालय के आचार्यों के द्वारा शुभाशीष प्रदान किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के व्यवस्थापक डॉक्टर भूषण लाल चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि सनातन धर्म एवम संस्कृति में बसंत पंचमी का एक महत्वपूर्ण स्थान है ।

भारत के षट ऋतुओ में बसन्त को ऋतुओं का राजा कहा जाता है ।बसन्त पंचमी के दी वाणी की देवी माँ सरस्वती की पूजन का विशेष महत्व हैं ।छोटे भैया बहनों को विद्या आरंभ का संस्कार प्रदान किया जाता है और इसको हम समर्पण दिवस के रूप में भी मनाते हैं । 

उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के वर्तमान छात्र व पूर्व छात्र पालक गण विद्यालय के समस्त आचार्य विद्यालय समिति के सम्मानीय अध्यक्ष श्री चैतराम साहू व्यवस्थापक श्री डॉक्टर भूषण लाल चंद्राकर उपाध्यक्ष श्रीमती दानेश्वरी यादव कोषाध्यक्ष राकेश देवांगन सदस्य श्रीमती भोज भाई साहू श्री तरुण देवांगन श्री अंजोरी गुरुजी सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments