Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मेरी आवाज ही पहचान है... 'भारत रत्‍न' लता मंगेशकर का 92 की उम्र में निधन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुंबई । लता मंगेशकर पिछले 27 दिनों से बीमार चल रही थीं. लता मंगेशकर को 8 जनवरी को उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुंबई । लता मंगेशकर पिछले 27 दिनों से बीमार चल रही थीं. लता मंगेशकर को 8 जनवरी को उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लता को कोरोना के साथ निमोनिया भी हुआ था. लता दीदी की उम्र को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें सीधा आईसीयू में एडमिट किया था. तब से वह लगातार संघर्ष ही कर रही थीं. इन 27 दिनों में 2 दिन के लिए उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया था. फिर जैसे ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी फिर से लता को वेंटिलेटर सपोर्ट पर लाया गया था ।

लता दीदी के निधन की खबर सुन लगा 

शॉक सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर के निधन की खबर सुन फैंस और सेलेब्स शॉक्ड हैं. सभी सिंगर की आत्मा को शांति मिलने की दुआ कर रहे हैं. फैंस की आंखें नम हैं. आज हर भारतीय की आंखों में आंसू है. लता मंगेशकर की सुरीली आवाज उनके चाहनेवालों के कानों में गूंज रही है. अब ये आवाज हमेशा के लिए मौन हो गई है. 5 साल की उम्र में शुरू किया ।

सफर.. 7 दशक तक चला लता मंगेशकर का म्यूजिक इंडस्ट्री में योगदान अतुलनीय था ,

जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. 78 साल के करियर में लता मंगेशकर ने 25 हजार गाने गाए. लता को कई सारे पुरस्कारों से नवाजा गया था. वे तीन बार नेशनल अवॉर्ड विनर रही थीं. इसके अलावा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और भारत रत्न से भी उन्हें नवाजा गया था. लता मंगेशकर ने 5 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. जिस उम्र में बच्चे खेलते पढ़ते हैं तब लता मंगेशकर ने घर की जिम्मेदारी संभाली थी. अपने भाई-बहनों के बेहतर भविष्य के लिए कभी शादी नहीं की थी ।

लता मंगेशकर चाहे ये दुनिया छोड़कर चली गई हैं, लेकिन अपने सदाबहार गानों की विरासत फैंस के लिए छोड़ गई हैं. लता दीदी के इन गानों ने उन्हें इस दुनिया में अमर कर दिया है ।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments