Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

1500 रुपए में कोरोना वैक्सीनेशन का फर्जी सर्टिफिकेट! गिरोह का पर्दाफाश

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुंबई । क्राइम ब्रांच ने कोरोना वैक्सीन का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गोरेगांव इलाके में ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुंबई । क्राइम ब्रांच ने कोरोना वैक्सीन का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गोरेगांव इलाके में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक यह गिरोह जिन लोगों ने वैक्सीन नही ली है, उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट (Fake Certificate) बनाकर देता था और उसके बदले में 1500 रुपए चार्ज करता था. गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है ।

मुंबई क्राइम ब्रांच के आला अधिकारियों के मुताबिक, 

उन्हें गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि गोरेगांव पश्चिम इलाके में कुछ युवक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने का काम कर रहे हैं. यह गिरोह लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर ठगी कर रहा था. इस सुराग के मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने बीएमसी की टीम के साथ मिलकर गोरेगाँव इलाके में छापा मारा और वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया ।

गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई बनावटी फर्जी वैक्सीन

 सर्टिफिकेट भी मुम्बई क्राइम ब्रांच ने बरामद किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि, यह गिरोह उन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर देता था, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन डोज ही नहीं ली है।

अब तक इन लोगों ने कुल 70 से 75 लोगों को कोरोना टीकाकरण के फर्जी सर्टिफिकेट बेचे हैं. एक फर्जी सर्टिफिकेट के बदले यह गिरोह लोगों से 1500 रुपये चार्ज करता था, क्राइम ब्रांच के अनुसार, फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट बनाने का यह धंधा पिछले कई महीनों से चल रहा था ।

इस कार्रवाई के बाद क्राइम की टीम यह पता लगाने में जुटी हुई है कि इन दोनों आरोपियों के अलावा इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल है और अब तक इस गिरोह ने कितने लोगों का इस तरह से फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर उनसे ठगी की है. फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है ।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments