Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भूपेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के स्कूली छात्रों को शिक्षा से वंचित करने प्रयास -- सूरज उपाध्याय प्रदेश सहसंयोजक

पामगढ़ SDM पर तत्काल कार्यवाही कर उन्हें बर्खाश्त करे भुपेश सरकार -- तेजेन्द्र तोडेकर,प्रदेश अध्यक्ष ,आप यूथ विंग  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपु...

पामगढ़ SDM पर तत्काल कार्यवाही कर उन्हें बर्खाश्त करे भुपेश सरकार -- तेजेन्द्र तोडेकर,प्रदेश अध्यक्ष ,आप यूथ विंग 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । आम आदमी पार्टी ने आज शिक्षा मंत्री को एक सौपते हुए स्वामी आत्मानंद इंगलिश मीडियम स्कूल के माध्यम से पूर्व चलित हिंदी मीडियम स्कूल के भवनों के गलत तरीके से किये जा रहे उपयोग को गलत बताते हुए उसमें सुधार करने व शिक्षा के छेत्र में सुधार करने की मांग करते हुए पामगढ़ के SDM को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की ।

छत्तीसगढ़ प्रदेश सहसंयोजक सूरज उपाध्याय ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन की लोक लुभावनी योजना स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पूरे छत्तीसगढ़ में शुरू किया गया है, जिसमे शिक्षा विभाग के द्वारा बिना किसी अधोसंरचना के पूर्व से संचालित हिंदी माध्यम स्कूलों की बिल्डिंग को अंग्रजी माध्यम स्कूलो में तब्दील कर दिया जा रहा है, जबकि पूर्व अध्ययनरत हिंदी माध्यम के छात्रों के भविष्य के लिए कोई ठोस रणनीति नही बनाया गया है और उन्हें शिक्षा से वंचित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसका उदाहरण पामगढ़ क्षेत्र की घटना है , पामगढ़ में sdm के द्वारा छत्रों से दुर्व्यवहार करने एवं मारपीट की धमकी देना शामिल है ।आम आदमी पार्टी शिक्षा में ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नही करेगी ।

आप यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोडेकर ने कहा कि पूर्व में भी दुर्ग के एक स्कूल में अंग्रेजी माध्यम के बच्चों द्वारा गुंडे बुलाकर हिंदी माध्यम के बच्चों के साथ मारपीट करवाया गया ,जिसे प्रशासन व शिक्षा विभाग द्वारा दबाया गया है । 

ज्ञापन में मांग की गई कि तत्काल SDM को बर्खास्त कर हिंदी माध्यम के छात्रों के लिए उचित व्यवस्था बनाये अन्यथा आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन आंदोलन करेगी ।

आज के कार्यक्रम में मुख्यरूप से प्रदेश सहसंयोजक सूरज उपाध्याय, यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोडेकर,प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना बिसेन,प्रदेश मीडिया सहप्रभारी अज़ीम खान,रायपुर जिला अध्यक्ष कमल नायक,शहर अध्यक्ष पलविंदर पन्नू,छात्रसंघ के प्रदेश अध्यक्ष अन्यतम शुक्ला,जिला सचिव एकांत अग्रवाल, दगेश्वर भारती, सित दाउ, सन्तोष दुबे,राजाराम सिन्हा,वीरेंद्र पवार,बलवंत सिंह,जितेंद्र शुक्ला,उमेश जंघेल,रघुनाथ,सुनील कुमार बंजारे,बसिरुद्दीन कुरेशी,खिलेस कुमार आदि भारी सख्या में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments