Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: सरपंच- सचिव के कारनामें, पंचायत भवन व आवास को दिए किराए से, सरकारी भवन को बना दिए बैंक

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कोरबा । पाली जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत काँजीपानी के सरपंच सत्यनारायण सिंह कंवर एवं सचिव पत्थर सिंह ने मिलकर अप...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कोरबा । पाली जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत काँजीपानी के सरपंच सत्यनारायण सिंह कंवर एवं सचिव पत्थर सिंह ने मिलकर अपनी निजी आय के लिए पंचायत कार्यालय भवन एवं सचिव आवास को ही किराए पर दे रखा है। जहां विगत कई महीने से पंजाब एंड सिंघ बैंक शाखा का संचालन किया जा रहा है। सरपंच- सचिव ने कितने माहवारी पर उक्त दोनों शासकीय भवन को किराए पर दिया है यह जानकारी तो नही मिल पाई, 

लेकिन ग्रामीणों के अनुसार ग्राम पंचायत कार्यालय भवन में जहां बैंक का संचालन हो रहा है वहीं सचिव आवास उन बैंक कर्मियों के रहने का स्थान बना हुआ है। अब इसे सरपंच- सचिव के अतिरिक्त आय का नायाब तरीका कहें या नमूना जो उन्होंने पंचायत स्थित सरकारी भवनों को किराए पर देने की बड़ी अनोखी युक्ति ढूंढ निकाली। 

शायद संबंधित ब्लाक अधिकारी समय- समय पर पंचायतों का दौरा नही करते, यदि करते होंगे तो उन्होंने इस ओर ध्यान नही दिया होगा। गौरतलब है कि पाली जनपद सीईओ अधिकांश कार्यालय में उपस्थित नही रहते। कर्मचारियों से पूछने पर रटा- रटाया जवाब मिलता है कि वे पंचायत दौरे पर गए है। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि पंचायत दौरे के दौरान उन्हें लापरवाह सरपंच- सचिव के करतूतें भरे ऐसे नजारे क्यों नजर नही आ पाते.? 

बता दें कि बीते वर्ष यहां के सरपंच- सचिव द्वारा मिलकर मूलभूत एवं 14वें वित्त मद के लाखों की राशि बिना काम के आहरण कर गबन कर दिए जाने की शिकायत इस पंचायत के पंचों द्वारा जनपद सीईओ, एसडीएम व कलेक्टर से कर उचित जांच व कार्यवाही की मांग की गई थी। 

जिस शिकायती मामले पर कार्यवाही की प्रक्रिया आज पर्यन्त लंबित है और वह क्यों तथा कहां से लंबित है यह शिकायतकर्ता पंचों को भी नही मालूम। जिसके कारण यहां के सरपंच सत्यनारायण सिंह कंवर व सचिव पत्थर सिंह के हौसले बुलंद है तथा मनमानी चरम पर है। जिससे ग्रामीणजन परेशान है।

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments