Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मूलभूत सुविधाओं से तरस रहे वार्डवासी, हेलिकोप्टर प्रत्याशी पर मिला धोखा, वार्ड न.26 का बुरा हाल - रामनगर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रवि सोनकर भिलाई । नगर निगम चुनाव में अब आरोप प्रत्यारोप का माहौल दिखने लगा है, विकास की अगर बात करे तो भिलाई नगर निगम...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रवि सोनकर भिलाई । नगर निगम चुनाव में अब आरोप प्रत्यारोप का माहौल दिखने लगा है, विकास की अगर बात करे तो भिलाई नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नं 26 रामनगर के वार्डवासी अभी तक अपनी मूलभूत सुविधाओं को लेकर तरसते दिखाई दे रहे है। जिसमे रोड नाली सफाई और पिने का पानी महत्वपूर्ण समस्या है जिसको लेकर वार्ड के वासियों में पूर्व पार्षद को लेकर आक्रोश बना हुआ है । जब हमारी टीम वार्ड के लोगो से बात करने पहुची, तो लोगो ने बढ़ चढ़ कर अपनी पीड़ा बयाँ की । 

रामनगर में बीते 5 वर्षों का कार्यकाल भाजपा के दिग्गज नेता रिकेश सेन का रहा है परंतु वार्ड वासियों का कहना है कि हम लोग उनको देखने को तरस से गए है । उनका कहना है शहीद वीर नारायण स्कूल का डोम शेड 3 साल से अधूरा पड़ा हुआ है। मानस भवन की भी हालत जर्जर हालत में है जिसका छज्जा पूरी तरह से झड़ चुका है हम लोग किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए उसका इस्तेमाल करना बंद कर चुके है। जबकि वहा व्यायाम के पर्याप्त साधन मौजूद है, वही अगर सड़क की बात करे तो सड़क का निर्माण कई वर्षों पहले हुआ था, परन्तु अब भी सड़क पर कई गड्ढे है, 

जिस पर हमारा चलना दुर्भर हो गया है। आये दिन लोग गिरते पड़ते रहते है, वही जब हमारी टीम ने वार्ड का मुआयना किया तो समस्या और ज्यादा उभर कर सामने आई। कब्रिस्तान से लेकर वैशालीनगर कॉलेज को जोड़ने वाले रामनगर की मुख्य सड़क में जगह जगह कई गड्ढे हो गए है। ऐसी जर्जर हो चुकी सड़क में अब चलना भी दुर्भर हो गया है। इस विषय पर बात करने पर वार्ड वासियों ने बताया कि जर्जर सड़क की शिकायत कई बार वार्ड के पार्षद रिकेश सेन से करनी चाही परन्तु वो कभी अपने कार्यालय में नही मिलते बस वहा एक बुजुर्ग व्यक्ति बैठते है, और वार्ड पार्षद के बदले सील और सील से बना हस्ताक्षर करते है। अगर फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश करते है तो उनका नम्बर अधिकत्तर स्विच ऑफ रहता है या फोन चालू होने पर कॉल नही उठाया जाता, वार्ड वासियों का कहना है कि ऐसे में अपना दुखड़ा हम किसे बताए।
वही वार्ड की एक बुजुर्ग महिला ने हमे अपनी व्यथा बताई की बारिश के समय नाले में पूरा पानी भर जाता है, जो हमारे घर के अंदर तक आ जाता है, यह समस्या हमे 15 वर्षों से है परन्तु कई बार शिकायत करने के बावजूद भी वार्ड के पार्षद रिकेश सेन ने हमारी सुध लेना उचित नही समझा यही नही इस समस्या की शिकायत हमने क्षेत्रीय विधायक से भी लिखित में की परन्तु वहाँ से भी किसी प्रकार की समस्या का हल नही निकाला गया । उनका कहना था की एक बार गलती कर चुके हेलीकॉप्टर प्रत्याशी को जिताकर अब दुबारा हम हेलीकाप्टर प्रत्याशी को नहीं जिताने वाले है, जो भी पार्षद होगा हमारे बीच का होगा, हमारे मोहल्ले का होगा  ।

                                        पत्रकार 
रवि सोनकर भिलाई दुर्ग
मो. 8959665555

No comments