Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मोबाईल की लत: मानसिक रोगी बन गया युवक, ना ही कुछ बोल पा रहा ना घरवालों को पहचान रहा, बर्बाद हो गई जिंदगी

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज राजस्थान  । चूरू  जिले के साहवा कस्बे के 20 वर्षीय युवक को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि वह अब मानसिक रोगी बन गया है, युवक ना...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

राजस्थान  । चूरू जिले के साहवा कस्बे के 20 वर्षीय युवक को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि वह अब मानसिक रोगी बन गया है, युवक ना ही अपने घरवालों को पहचान रहा है और ना ही कुछ बोल पा रहा है. पिछले एक महीने से अपना काम धंधा छोड़कर मोबाइल में लगा युवक पांच दिन से सो भी नहीं पाया है. जब तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो परिजन उसे चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंचे. जहां मनोचिकित्सक के द्वारा युवक का इलाज शुरू किया गया है. युवक के परिवार में चाचा अरबाज ने बताया कि 20 वर्षीय अकरम गांव में ही बिजली की मोटर वाइडिंग का काम करता है ।

पिछले एक महीने से अकरम अधिकतर समय मोबाइल पर बिताने लगा था. मोबाइल के चलते उसने अपना काम भी छोड़ दिया था. परिजनों द्वारा बार-बार कहने पर भी वह मोबाइल को नहीं छोड़ता था. वहीं पिछले कुछ दिनों से तो वह पूरी-पूरी रात मोबाइल पर चैट और गेम खेलता रहता, इस कारण उसने खाना पीना भी छोड़ दिया था. अकरम की मां ने बताया कि अब तो अकरम खाना भी नहीं खा रहा, रात को जब खाना देने कमरे में जाती हूं तो खाने को बेड पर बिखेर देता. इस संबंध में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. जितेन्द्र कुमार ने बताया कि युवक की सिटी स्केन करवाई गई है, जिसका इलाज शुरू किया गया है ।

    संपादक
प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)
मो. 9425230709

No comments