Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: शिक्षक ने बेरोजगार से की ठगी, इस मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बिलासपुर। ठगी मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया है. मामला कोटा क्षेत्र के ग्राम नेवरा का है। यहां रहने ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बिलासपुर। ठगी मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया है. मामला कोटा क्षेत्र के ग्राम नेवरा का है। यहां रहने वाला राकेश कुमार साहू 2017 में जब जिला अस्पताल में संविदा कर्मचारी के रूप में काम कर रहा था। तभी उसने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा किया था। इस बीच भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी। तब 2020-21 में उसकी मुलाकात रामचंद्र बंजारे से हुई। वह CAF में आरक्षक है। उसने राकेश को दुर्ग के पंतोरा डुमरडीह में रहने वाले सहायक शिक्षक सुजिश कुमार नारंग से उसका परिचय कराया था। 

इस दौरान सुजिश ने राकेश से कहा मैं तुम्हें पुलिस विभाग में भर्ती करा दूंगा। इसके एवज में शिक्षक ने 4 लाख रुपए की मांग की। नौकरी मिलने की आस में राकेश ने सुजिश की बातों पर भरोसा कर उसे 4 लाख रुपए में सौदा कर लिया। 22 अप्रैल 2021 को जिला अस्पताल के सामने राजीव प्लाजा के पास उसे 4 लाख रुपए दे दिया। लेकिन, जब 2017 में हुए पुलिस भर्ती का परिणाम आया और चयन सूची जारी हुई, तब उसमें राकेश का नाम नहीं था। 

इस पर राकेश ने रामचंद्र बंजारे व सुजिश नारंग से संपर्क किया और रकम वापस करने को कहा। इस दौरान सुजिश ने राकेश को पैसे लौटाने का भरोसा दिलाया। लेकिन रुपए वापस नहीं किए। इस बीच वह लगातार उनसे संपर्क करते रहा। परेशान होकर पुलिस से शिकायत कर दी।

मामले की जांच के बाद पुलिस ने सुजिश के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज करने के साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सुजिश से पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि उसकी पत्नी जनपद सदस्य है और कांग्रेस पार्टी में पहुंच है। इस पर राकेश उनकी बातों में आ गया और पुलिस भर्ती में रुपए देने के लिए तैयार हो गया। राकेश ने पुलिस को बताया कि बार-बार बोलने पर सुजिश ने उसे दो लाख रुपए का चेक दिया। जिसे उसने आहरण के लिए बैंक में जमा किया, तब चेक बाउंस हो गया। इसके बाद वह लगातार गुमराह करने लगा। उसकी हरकतों को देखकर उसने मामले की शिकायत पुलिस से की।

  संपादक
प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)
मो. 9425230709

No comments