Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Chhattisgarh: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, मंत्री टीएस सिंहदेव ने ली स्वास्थ विभाग की बैठक

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ विभाग की बैठक ली....

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ विभाग की बैठक ली. निवास कार्यालय में हुई बैठक में विभाग के आला अधिकारी के साथ तैयारियों के साथ कार्य की समीक्षा की गई.मंत्री टीएस सिंहदेव ने बैठक के बाद चर्चा में बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा के साथ कोरोना वायरस की संभावित लहर की भी तैयारियों पर चर्चा हुई ।

 इसके अलावा डेंगू के सामने आ रहे प्रकरणों की समीक्षा की गई. इसके अलावा वायरोलॉजी लैब से लेकर आयुष्मान और डॉ खूबचंद बघेल की योजना की स्थिति के बारे में भी जायजा लिया गया. वहीं ब्लड टेस्ट की उपलब्धता के साथ प्रमोशन और भर्ती की भी समीक्षा हुई है ।

मंत्री ने बताया कि प्रदेशभर में 3,900 से ज्यादा पद स्वीकृत हुए है, उस पर किस तरीके से भर्ती प्रक्रिया अपनाई जाए, जिससे कम से कम समय पर भर्ती हो सके. राज्य में नए मेडिकल कॉलेज खुलने है. एनएमसी से एक टीम आ चुकी है, महासमुंद के कॉलेज की समीक्षा करने के लिए रक्षाबंधन के दिन अधिकारी आए थे. इसके अलावा कुछ नए बच्चों की जो पोस्टिंग हुई थी, जो ज्वाइन नहीं कर पाए थे, तो ऐसा ना हो कि उन कारणों से इस साल मान्यता ना मिल पाए तो एनएमसी की टीम के साथ हमें पहल करनी पड़ेगी ।

संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments