Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मुस्ताक खान, सस्ते दाम में सोना देने का झांसा देकर दर्जन भर लोगों से ठगी, आरोपित गिरफ्तार

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । सस्ते दाम में सोना देने का झांसा देकर राजधानी सहित प्रदेश के दर्जन भर से अधिक लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । सस्ते दाम में सोना देने का झांसा देकर राजधानी सहित प्रदेश के दर्जन भर से अधिक लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित धमतरी कुरूद के राखी थाना क्षेत्र के ग्राम बगौद निवासी मुस्ताक खान (48) है। 

पुलिस ने आरोपित की निशानदेही में उसके कब्जे से 11 तोला सोना कीमत लगभग साढ़े पांच लाख रुपये जब्त किया गया। मामले में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

खमतराई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवानंद नगर सेक्टर-1 निवासी सरिता कुर्रे ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि फरवरी 2019 में कुमकुम साहू के साथ अन्य लोग उसके घर आए और उसे सस्ते दाम में सोना देने की बात कहीं।

 कुछ दिन बाद सभी लोग आए तथा 85 तोला सोना 28 हजार रुपये प्रति तोला की कीमत से देने की बात कहीं। इस पर सरिता ने आरोपितों को सात लाख रुपये दिए तो आरोपितों ने दूसरे दिन आकर सोना देने की बात कहीं।

दो दिन तक नहीं आने पर संपर्क किया तो उन्होंने मणिपुरम एवं मुथुत फायनेंस में सोना गिरवी होने की बात कह 14 लाख रुपये और ले लिए। फिर सोना देने के नाम पर टालमटोल करने लगे। तब महिला ने मामले की शिकायत पुलिस में की।

पुलिस के अनुसार आरोपितों ने सरिता कुर्रे से 22.70 लाख, इंदु सिंह से 2.77 लाख, नर्गिस साखरे से 2.50 लाख, अनिता वर्मा से 5.50 साख, श्रीमती चौहान से 1.70 लाख सहित अन्य लोगों के कुल 35.17 लाख रुपये की ठगी की। 

पुलिस ने मामले में पहले ही पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को मामले के एक और आरोपित मुस्ताक खान को गिरफ्तार किया गया।

No comments