Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ : शासकीय भूमि (होम्योपैथि अस्पताल) पर पुनः कब्जे का प्रयास प्रशासन से लिखित शिकायत...

शहीद चौक पर स्थित बहुचर्चित जमीन विवाद फिर चर्चा में आम वाला है।।अस्पताल की भूमि पर कब्जे का कुत्शित प्रयास छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायगढ़। नगर ...


शहीद चौक पर स्थित बहुचर्चित जमीन विवाद फिर चर्चा में आम वाला है।।अस्पताल की भूमि पर कब्जे का कुत्शित प्रयास

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायगढ़। नगर पालिक निगम के तत्कालीन निगमायुक्त आशुतोष पांडे के स्थानांतरण के बाद शहर में फर एक बार भूमाफिया सक्रिय हो गए है। उनके द्वारा शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर स्थित शासकीय भूमियों पर अवैध अतिक्रमण कर गैर कानूनी निर्माण कार्य तेजी से करवाया जा रहा है।

इस क्रम में शहीद चौक पर स्थित कोड़ीखाना(होम्योपैथी असपताल)की बेशकीमती सरकारी भूमि पर कुछ महीनों बाद ही दोबारा बेजा कब्जा का मामला सामने आया है। 

गौरतलब हो कि अभी कुछ महीने पूर्व ही तत्कालीन निगम आयुक्त आशुतोष पांडे ने नजूल शीट 58 की 4200 वर्गफुट भूमि (जो राजस्व रिकार्ड में कोढ़ी खाना होम्योपैथी अस्पताल के नाम पर दर्ज है) को कब्जा मुक्त कराया था।

जिसके बाद ममाल माननीय उच्च न्यायालय बिलापसुर में विचारण हेतु के जाया गया। यहां से स्टे-आर्डर आने के बाद भूमि कुछ समय तक रिक्त रही, पंरतु भूमि के बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा धारी काबिज रहे।

इधर तबके निगम आयुक्त आशुतोष पांडे के स्थान्तरण के बाद से ही शहर के भूमाफियाओं की सक्रियता फिर बढ़ गई है। वर्तमान में उक्त नजूल भूमि पर बेख़ौफ़ भवानी सोनारिया और धर्मेंद्र सोनारिया के द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। जिसे लेकर क्षेत्र के जागरूक युवक अभिनव शर्मा ने अविलंब प्रशासन को लिखित आवेदन देकर सोनारिया बंधुओ के द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जा और निर्माण के कृत्यों को रोकने की मांग की है।। ताकि शासन-प्रशासन उक्त भूमि का उपयोग अपने अथवा सार्वजनिक हित में कर सके।


संपादक
प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)
मो.9425230709

No comments