Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

11 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, 10 साल में हो गई थी प्रेग्नेंट, दुनिया में बनी सबसे कम उम्र की मां पढ़े पूरी खबर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज लंदन । 11  साल की बच्ची दुनिया की सबसे कम उम्र की मां बन गई है। बच्ची 10 साल की उम्र में गर्भवती हो गई थी। हालांकि, ल...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

लंदन । 11 साल की बच्ची दुनिया की सबसे कम उम्र की मां बन गई है। बच्ची 10 साल की उम्र में गर्भवती हो गई थी। हालांकि, लड़की का नाम अज्ञात रखा गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि बच्चा और 11 साल की मां पूरी तरह से स्वस्थ है । 25 साल की लड़की के एक साथ हुए थे 9 बच्चे, एक महीने बाद ये हाल

परिवार सदमे में.. डॉक्टर का क्या कहना है

बच्चे की मां ने 30 हफ्तों तक गर्भवती रहने के बाद बच्चे को जन्म दिया है और दोनों की स्थिति ठीक है। हालांकि, अभी दोनों अस्पताल में हैं। रिपोर्ट के मुताकिब 10 साल की उम्र में लड़की कैसे गर्भवती हो गई, इसकी कोई जानकारी उसके घरवालों को नहीं है। लेकिन, रिपोर्ट के मुताबिक काउंसिल चीफ पूरे मामले की तहकीकात कर रहे हैं।

मां और बच्चे की देखभाल करने वाले डॉ. केरोल कूपर का कहना है कि ‘ये सबसे कम उम्र की मां है, जिसके बारे में मैंने सुना है’। डॉक्टर ने कहा कि ‘सामान्यत: 11 साल की उम्र के बाद लड़कियों में मां बनने लायक कारक आते हैं।

लेकिन 8 से 14 साल की उम्र के बीच कभी भी यह शुरू हो सकता है’। डॉ. कूपर ने कहा कि वजन का प्रभाव शरीर पर पड़ता है और कई बार वजन की वजह से लड़कियों में मां बनने वाले कारण आ जाते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक लड़की के गर्भवती होने के बाद पूरा परिवार सदमे मे हैं और किसी को पता नहीं है कि आखिर 10 साल की उम्र में लड़की गर्भवती कैसे हुई और इसके पीछे कौन जिम्मेदार है। परिवार के करीबी सदस्य ने कहा कि ‘उसे अभी एक्सपर्ट्स सलाह दे रहे हैं और अच्छी बात ये है कि मां और बेबी दोनों ठीक है। लेकिन घर के लोग सदमे में हैं।

No comments