Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: सिलगेर मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने तर्रेम ( बीजापुर ) थाने के सामने धरने पर बैठे आज दूसरा दिन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बीजापुर । 17 मई 2021 को सिलगेर में कैंप का विरोध कर रहे स्थानीय ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा फायरिंग किये जाने से तीन ग्...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बीजापुर । 17 मई 2021 को सिलगेर में कैंप का विरोध कर रहे स्थानीय ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा फायरिंग किये जाने से तीन ग्रामीणों की मौत हो गयी थी व एक अन्य गर्भवती महिला जो घायल थी उसकी भी मौत हो गयी ।  

बस्तर में लगातार निर्दोष आदिवासियों के ऊपर अत्याचार किया जाता रहा है कही न कही आज बस्तर में आदिवासी भाई बहनों के मन मे एक डर घर कर गया है । इस घटना के बाद से ग्रामीण कैम्प हटाने व ग्रामीणों पर हुये हमले के खिलाफ लगतार आंदोलनरत है पर सरकार द्वारा किसी प्रकार से आंदोलन को समाप्त कराने व उनकी मांगों पर कोई पहल नही किया जा रहा है । आम आदमी पार्टी ने इस मामले पर संज्ञान के लिए मानवाधिकार आयोग को भी पत्र लिखा था व जाँच दल गठित कर 22 मार्च को घटना स्थल भेजा था पर रास्ते मे हि जाँच दल को रोक लिया गया था , जबकि अन्य राजनीतिक दलों को वहाँ जाने दिया जा रहा है ।  

इससे यह प्रतीत होता है कि सरकार सिलगेर के मामले पर कुछ जरूर छुपाना चाहती है। सिलगेर के सच को सामने लाने आज आम आदमी पार्टी का दल दुबारा रवाना हुआ था पर सिलगेर से 3 किलोमीटर पहले ही हमें प्रशासन द्वारा रोक लिया गया है। 

इस कारण हम धरने पर बैठे है हमारी मांग है की हमें आंदोलन स्थल तक जाने दिया जाये कोमल हुपेंदी, तेजेन्द् तोड़ेकर, देवलाल नारची ,समीर खान, संतोष देवांगन, दंती पोयाम धरने पर बैठे है ।

No comments