Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सीरियल: रामायण के इस अभिनेता का निधन, कई फिल्मों में किया था काम…

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता चंद्रशेखर वैद्य का 98 वर्षीय की उम्र में निधन हो गया. अभिनेता का अंतिम संस्कार आज दोपहर 3 बजे...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता चंद्रशेखर वैद्य का 98 वर्षीय की उम्र में निधन हो गया. अभिनेता का अंतिम संस्कार आज दोपहर 3 बजे विले पार्ले स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा ।

चंद्रशेखर के पोते विशाल शेखर ने चंद्रशेखर की मौत की पुष्टि की है. उन्होने कहा कि “दादाजी नींद में शांतिपूर्वक तरीके से चल बसे. उन्हें किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी. तेज बुखार आने के चलते पिछले हफ्ते गुरुवार के दिन उन्हें मुम्बई के जुहू स्थित क्रिटी केयर अस्पताल में दाखिल कराया गया था मगर बुखार उतर जाने के बाद हम उन्हें एक दिन में ही वापस घर ले आए थे ।

चंद्रशेखर वैद्य ने रामानंद सागर की रामायण में राजा दशरथ के महामंत्री सुमंत का किरदार निभाया था. इस रोल में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था. इसके अलावा इन्होंने करियर में 110 से ज्यादा फिल्में की हैं. साल 1964 की फिल्म चा चा चा और 1966 में आई फिल्म स्ट्रीट सिंगर का उन्होंने निर्देशन किया था ।

साल 1923 में उनका जन्म हैदराबाद के पूर्ववर्ती राज्य में हुआ था, बहुत कम उम्र में ही वह फिल्मी दुनिया में आ गए थे, जिस वजह से उन्हें कॉलेज की पढ़ाई छोड़नी पड़ी,


उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब उन्होंने चौकीदार का काम करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में किस्मत आजमाई और सफल हुुए। 

फिल्मकार वी. शांताराम की फिल्म सुरंग में पहली दफा हीरो की भूमिका निभाई थी. इसके बाद वो कवि, मस्ताना, बरादरी, काली टोपी लाल रूमाल, स्ट्रीट सिंगर जैसी कई फिल्मों में बतौर लीड हीरो के तौर पर नजर आए. बाद में हीरो के तौर पर काम नहीं मिलने के चलते चंद्रशेखर ने 60 और 70 के‌ दशक म कटी पतंग, हम तुम और वो, अजनबी, महबूबा, अलग-अलग, शक्ति, शराबी, डिस्को डांसर, नमक हलाल, द बर्निंग ट्रेन संसार, हुकूमत जैसी तमाम फिल्मों म चरित्र भूमिकाएं निभाईं थीं ।

No comments