Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमत पूरे देश में शतक का निशान

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । देश भर में ईंधन की कीमतों में मंगलवार को एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है, जिससे आम आदमी की परेशानी बढ़ गई है। ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । देश भर में ईंधन की कीमतों में मंगलवार को एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है, जिससे आम आदमी की परेशानी बढ़ गई है। आम लोग पहले से ही घटती आय के बीच बढ़ती खाद्य कीमतों से जूझ रहे हैं। इस वृद्धि के साथ, पेट्रोल की कीमतें पूरे देश में शतक के निशान को हिट करने के बहुत करीब पहुंच गई हैं ।

 ऐतिहासिक उच्च कीमतों के दायरे का विस्तार करते हुए, पहले ही ईंधन की दरें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों कस्बों में 100 रुपये प्रति लीटर के निशान को पार कर चुका है। मंगलवार को तेल विपणन कंपनियों (ओएमसीस) ने चार महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत 25-30 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ा दी।

राजधानी रायपुर में आज 20 पैसे की वृद्धि के बाद पेट्रोल 95.65 रूपए प्रति लीटर तथा 21 पैसे की वृद्धि के बाद डीजल 95.43 रूपए प्रति लीटर हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 97.50 रुपये प्रति लीटर डीजल 26 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 88.23 रुपये प्रति लीटर हो गया। 

मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं मंगलवार को पेट्रोल के दाम 103.63 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गए। डीजल के दाम भी शहर में 30 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 95.72 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है। देश भर में भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि हुई लेकिन कई राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें अलग-अलग थीं।

No comments