Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सचिव ने सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर निकले लाखों ,सरपंच ने की कलेक्टर से शिकायत

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायगढ़.। जनपद पंचायत खरसिया की ग्राम पंचायत हालाहुली के सरपंच, उप सरपंच तथा पंचों ने बुधवार को कलेक्टर एवं जिला सीईओ स...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायगढ़.। जनपद पंचायत खरसिया की ग्राम पंचायत हालाहुली के सरपंच, उप सरपंच तथा पंचों ने बुधवार को कलेक्टर एवं जिला सीईओ से पंचायत सचिव की लिखित शिकायत करते हुए उस पर 420 का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है ।

शिकायत पत्र में उल्लेख किया गया है कि पंचायत सचिव गनपत  द्वारा ग्राम पंचायत के पारित प्रस्ताव में कूटरचना कर एवं चेक में सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर नियम विरुद्ध लाखों रुपए बैंक से आहरित किए गए हैं ।

 ऐसे में सरपंच, उपसरपंच एवं पंचों द्वारा कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत के समक्ष लिखित शिकायत प्रस्तुत कर सचिव गनपत कुर्रे को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए 420 के तहत पुलिसिया कार्रवाई करने की मांग की गई है ।

ग्राम हालाहुली की सरपंच श्रीमती धनेश्वरी सिदार, उपसरपंच दीपेश राठौर, पंच अनूप सिदार, श्रीमती यशोदा सिदार, श्रीमती देवकुमारी सिदार, निर्मल सिदार, फिरतीन सिदार, मंगली सिदार, श्रीमती कामनी राठौर, विजय प्रभा आदि ने बताया कि जब से सचिव के रुप में गनपत कुर्रे की पदस्थापना पंचायत में हुई है, तब से इनका मनमाना व्यवहार देखा जा रहा है ।

कार्य के प्रति उदासीनता और लापरवाही इतनी है कि ग्राम पंचायत में ड्यूटी पर भी उपलब्ध नहीं रहते वहीं जनकल्याण के कार्यो से कोई मतलब नहीं रखते ।

हद तो तब हो गई जब ग्राम पंचायत के पारित प्रस्ताव में कूटरचना कर एवं चेक में सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर 30 मार्च 2021 को चेक क्रमांक 281291 द्वारा 2 लाख रुपए एवं दिनांक 13 अप्रेल 2021 को चेक क्रमांक 281292 द्वारा 1 लाख 50 हजार, कुल 3 लाख 50 हजार रुपये का फर्जी आहरण बैंक से कर लिया ।

सरपंच को जैसे ही पता चला, बैंक से चेक, खाता स्टेटमेंट, प्रस्ताव की कापी की मांग की गई, जिसमें सचिव का फर्जीवाड़ा और साफ हो गया ।

No comments