Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

वाह, अच्छे दिन का सपना : पेट्रोल 94.32 रुपये प्रति लीटर पहुंचा…दोनों के बीच अंतर 23 पैसा

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज ।  अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आ रही तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते महीने दो मई ...



छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आ रही तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते महीने दो मई से शुरू हुई कीमतों में तेजी आज तक जारी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें जल्द ही शतक लगाने की ओर तेजी से बढ़ रही हैं। बीते नौ दिनों में राजधानी रायपुर में पेट्रोल 1.30 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। वहीं डीजल की कीमतें भी 1.41 रुपये प्रति लीटर महंगी हो गई है।

शनिवार 12 जून को रायपुर में पेट्रोल 94.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.09 रुपये प्रति लीटर रहा। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और बढ़ोतरी के संकेत ही है। इन दोनों के बीच का अंतर घटकर 23 पैसा हो गया है। इस प्रकार लगातार पेट्रोल व डीजल के बीच का अंतर घटते जा रहा है।

कारोबारी सूत्रों का कहना है कि डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को देखते हुए मालभाड़े में एक बार फिर से बढ़ोतरी की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही ट्रैवल्स गाड़ियों के किराए में भी दो रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो गई है। डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण इन दिनों डीजल वाहनों की मांग काफी घट गई है। इसके चलते कंपनियां इन दिनों नए-नए टेक्नोलाजी वाले पेट्रोल वाहनों पर ज्यादा फोकस कर रही है।

03 जून- पेट्रोल 93.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.68 रुपये प्रति लीटर

12 जून- पेट्रोल 94.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.09 रुपये प्रति लीटर

No comments