Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Chhhattisgarh: पेंशनधारियों का पेंशन एवं केंद्र सरकार द्वारा घोषित दो माह का चावल शीघ्र दे सरकार - तेजेंन्द्र तोड़ेकर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज वृद्धा पेंशन सरकार अपने वादे के हिसाब से जो बकाया लगभग ढाई साल का एकमुश्त 1150 रू 30 माह = रू 34500 हर वृद्ध नागरिक क...


 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

वृद्धा पेंशन सरकार अपने वादे के हिसाब से जो बकाया लगभग ढाई साल का एकमुश्त 1150 रू 30 माह = रू 34500 हर वृद्ध नागरिक को तत्काल दे ।

धमतरी। कुरुद आम आदमी पार्टी के तेजेंन्द्र तोड़ेकर ने राज्य में पेंशन के सहारे जीवन यापन करने वाले गरीबो के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में करोना काल के चलते लॉक डाउन लगातार बढ़ता जा रहा है जिसके कारण लोगो की रोजी मजदूरी रोजमर्रा का कार्य पूरी तरह से ठप्प है। 

ऐसे में रोज कमाने खाने वाले लोगो को दो माह का चावल प्रति कार्ड के हिसाब से पाँच पाँच किलो अनाज देने की केंद्र सरकार के द्वारा घोषणा की गई है किन्तु अभी तक ये सुविधा प्रदेश के अधिकतम शासकीय राशन की दुकानों में उपलब्ध नही है जो सरकार की कार्यशैली व संवेदन शीलता पर सवालिया निशान है ।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में बेसहारा पेंशनधारियों को भूपेश सरकार के द्वारा 1500 रुपये प्रति माह देने की बात कही गई थी  जो अभी तक ख़याली पुलाव है । लोगो से जानकारी प्राप्त करने पर ज्ञात हुआ कि राज्य सरकार के द्वारा जो पेंशन दिया जा रहा है वह भी 4 माह से हितग्राहियों के खाते से दूर है जो ऐसे विपदा की घड़ी में बेहद शर्मनाक है।

 आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ यह मांग करती है कि प्रदेश सरकार उपरोक्त बातों को ध्यान में रखते हुए तत्काल प्रदेश के हितग्राहियों को चावल व पेंशन दे जिससे उन गरीब व सामान्य परिवारों को राहत मिल सके ।

No comments