Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गोरापन पाने के लिए करे इस तरह बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । आज  गोरी रंगत पाने के लिए लोग हर तरह के नुस्खे आजमाते रहते हैं। लोगों में आज गोरा होना ज्यादा खूबसूरत माना जाता है ले...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । आज
 गोरी रंगत पाने के लिए लोग हर तरह के नुस्खे आजमाते रहते हैं। लोगों में आज गोरा होना ज्यादा खूबसूरत माना जाता है लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ नहीं है। लेकिन यह जानने के बावजूद भी कुछ लोग गोरा होने के लिए वक्त और पैसा दोनों ही बर्बाद करते हैं। आपकों नही पता होगा कि किचन में प्रयोग होने वाले बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से भी आपका रंग निखार सकता है। लेकिन इसके यूज के दौरान सावधानियां बरतनी जरूरी हैं। 

रंगत निखारने के लिए

रंगत निखारने के लिए 2-टी स्पून बेकिंग सोडा में आधा कटा हुआ नींबू निचोडकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए। अब इसे उंगलियों के पोरों की मदद से चेहरे परअच्छी तरह से अप्लाई करिए। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि यह नाक या आंखों में न जाए। अब 15 मिनट तक इस पैक को लगा रहने दें और फिर मुंह पर ठंडे पानी के छपाके मारते हुए इसे धो लें। 

इंफैक्शन करता है दूर

बेकिंग सोडा में एंटी फंगल गुण होते हैं यही वजह है कि त्वचा में किसी भी प्रकार का इंफैक्शन में इसे इस्तेमाल करने पर काफी फायदा मिलता है। इसके नियमति इस्तेमाल से सनबर्न और टैनिंग जैसी परेशानियों से राहत पाई जा सकती है।

मृत त्वचा करता है दूर

बेकिंग सोडा को चेहरे की मृत त्वचा दूर करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह चेहरे की मृत त्वचा को निकालकर उसे खूबसूरत, कोमल और मुलायम बनाता है।

 ऐंटी-बैक्टीरियल गुण

 बेकिंग सोडा में ऐंटी- बैक्टीरियल एयर ब्लीचिंग के गुण पाए जाते हैं। यही वजह है कि यह कील मुहांसों को दूरकरता है और स्किन टोन को भी हल्का करता है। 

कील मुहांसे करें दूर

बेकिंग सोडा चेहरे की रंगत निखारने में मदद करता है। इसमें कुछ ऐसे गुण पाए जाते हैं जिनसे कील मुहांसे भी दूर होते है

No comments