Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

टीकाकरण अभियान की पर्याप्त जानकारी जनता तक पहुंचाए प्रशासन- तेजेंन्द्र तोड़ेकर

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । कुरूद आम आदमी पार्टी के तेजेंन्द्र तोड़ेकर ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपना संदेश प्रदेश सरकार को देते हुए...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । कुरूद आम आदमी पार्टी के तेजेंन्द्र तोड़ेकर ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपना संदेश प्रदेश सरकार को देते हुए कहा 
कि -
वर्तमान में दो वर्गों के टीकाकरण का कार्य सरकार की ओर से किया जा रहा है। पहले वर्ग में 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस आयु वर्ग के पहले डोज़ का टीकाकरण लगभग हो चुका है। इस वर्ग के लोगों के टीकाकरण की रफ्तार धीरे धीरे बढ़ी थी और अप्रैल के प्रथम सप्ताह में तेज हुई थी उस हिसाब से 1मई से ही 45 साल या अधिक उम्र के लोगों को भी प्रतिदिन बड़े पैमाने पर टिका लगाना पड़ेगा। पहले डोज़ के टीकाकरण के समय के कई टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके हैं।लोगों को पता नहीं है कि जिस कंपनी का पहला डोज़ लगा है उसका दूसरा डोज़ कहाँ लगवाएं।

दूसरे वर्ग के लोग वो हैं जो 18से 44वर्ष के आयुवर्ग के हैं, उन्हें पता ही नहीं है कि अंत्योदय कार्ड धारकों का टीकाकरण पहले होना है और साथ में राशन कार्ड भी लेकर जाना है जिससे टीकाकरण केंद्रों में विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है साथ ही ऑन द स्पॉट पंजीयन में भी तकनीकी दिक्कत आ रही है और केंद्रों के प्रबंधन में दिक्कतें आ रही हैं।

तोड़ेकर ने प्रशासन को सलाह दी कि दोनों आयु वर्ग की जनता के बीच जो जानकारी का आभाव है उसे उचित माध्यम से दूर करें ताकि टीकाकरण का कार्य सुगमता से हो सके और लोगों को संवेदनशील समय में फालतू भटकना न पड़े। वही 45 के ऊपर उम्र वाले जो अपना पहला टिक लगवा चुके है उनको भी दूसरा डोज देने उचित कदम तत्काल उठाना चाहिए ।

No comments