Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बिना डॉक्टरों के कैसे जीतेंगे कोरोना से जंग- संतोष मौर्यवंशी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी  । भखारा आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संतोष मौर्यवंशी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि लगातार आला अधिकार...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । भखारा आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संतोष मौर्यवंशी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि लगातार आला अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद आज तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भखारा में एक एमबीबीएस डॉक्टर की उपलब्धता नहीं हो पाई छोटे-मोटे ईलाज, और अन्य समस्याओं को लेकर यहां के मरीजों को भटकना पड़ता है, अभी कोविड-19 के समय भी आम जन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय व आस पास के ग्रामीणों को ईलाज के निजी अस्पतालों व आसपास के अस्पतालों के रुख करना पड़ता है, अब तो अस्पताल को कोविड-19 सेंटर घोषित किया गया है लेकिन सबसे बड़ी समस्या यहां पर डॉक्टर की बनी हुई सुनने में आया है कि सामुदायिक केंद्र भखारा के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति आदेश जारी की गई है पर आज तक उनकी जॉइनिंग नहीं हुई है, ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी इतने बड़े ब्लाक में डॉक्टर का न होना गंभीर मुद्दा है ।

कई मरीजों की शिकायतें भी प्राप्त हो रही है कि भखारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की पर्याप्त व्यवस्था नही है RMO के भरोसे ही ईलाज चल रहा है पर डॉक्टर का अता पता नही है। डॉ हेमराज देवांगन व एक अन्य डॉक्टर इन दोनों का पदस्थापना भखारा सीएससी है, फिर भी ये दोनों गवर्नमेंट हॉस्पिटल कुरूद में कार्य कर रहे हैं। , इस कारण डॉक्टरों के आभाव में पर्याप्त ईलाज नही हो पाता, ईलाज के अभाव में लोगो को जान से हाथ धोना पड़ रहा है, यहाँ तक एमरजेंसी में मरीज अस्पताल में लाने के लिए सोचना पड़ता है ।

 प्रशासन को चाहिए जल्द की यहां के अस्पताल में डॉक्टर की व्यवस्था करे इसके साथ जिन डॉक्टरों को यहाँ नियुक्ति किया गया है उनकी जॉइनिंग भी तत्काल सुनिश्चित की जाये, ताकि क्षेत्र की जनता को समय पर सही ईलाज उपलब्ध कराया जा सके ।

No comments