Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रदेश के युवाओं को शराब नहीं वैक्सीन चाहिए, आप यूथ विंग का प्रदर्शन- तेजेंन्द्र तोड़ेकर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज राजधानी रायपुर। आम आदमी पार्टी यूथ विंग द्वारा रविवार को पूरे प्रदेश में वैक्सीन की कमी और सरकार द्वारा शराब की होम ड...


 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

राजधानी रायपुर। आम आदमी पार्टी यूथ विंग द्वारा रविवार को पूरे प्रदेश में वैक्सीन की कमी और सरकार द्वारा शराब की होम डिलीवरी की जाने के खिलाफ वर्चुअल विरोध प्रदर्शन किया गया। यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंन्द्र तोड़ेकर ने राज्य सरकार के शराब के होम डिलीवरी के फैसले का विरोध करते हुऐ कहा कि आज प्रदेशवासियों व प्रदेश के युवाओं को शराब की नहीं बल्कि वैक्सीन की जरूरत है। सरकार हो वैक्सीन घर घर तक पहुँचानी चाहिए, जबकि सरकार प्रदेश में घर घर तक शराब पहुँचाने की घोषणा कर दी है, ये शर्मनाक है। 

छत्तीसगढ़ प्रदेश में प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों  के लिए टीकाकरण (कोविड-19 वैक्सीनेशन) शुरू किया है। शुरूआत में वैक्सीन की कम मात्रा के कारण सिर्फ अंत्योदय राशन कार्ड धारियों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाया था, मगर यह सरकार की विफलता थी। चूँकि कोरोना किसी की गरीबी या अमीरी देखकर नहीं आती है। इस मामले पर माननीय हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद सरकार द्वारा टीकाकरण बंद किया गया। 

फिर माननीय हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुनः राशनकार्ड के आधार पर टीकाकरण शुरू किया गया है। हम आंकड़े की बात करें तो प्रदेश में लगभग 1करोड़ 30 लाख, 18 से 44 वर्ष की आयु के लोग है, जिन्हें टीका लगाना है। लेकिन राज्य सरकार को अभी तक 7 लाख 53 हजार के आसपास वैक्सीन आयी है,  जिसमे 7 मई तक मात्र 42 हजार लोगो को पहला टीका लगाया गया है।

टीकाकरण की इतनी धीमी रफ्तार का मुख्य कारण पर्याप्त मात्रा में टीके का नहीं होना है, जिसमे केंद्र और राज्य सरकार दोनों बराबर दोषी है। जहाँ राज्य सरकार ने पर्याप्त वैक्सीन का ऑर्डर नहीं दिया है वहीं केंद्र ने बिना तैयारी के 1 मई से पूरे देश में वैक्सीनेशन शुरू कर दी जबकि केंद्र सरकार को पहले ही वैक्सीन के पूरे डोज की व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी । 

केंद्र और राज्य सरकार के इस लापरवाही के कारण आज पूरे प्रदेश के युवा असमंजस में है कि कब वैक्सीन मिलेगा। कहाँ वैक्सीन मिलेगा? ऐसे में प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को एक दूसरे के साथ राजनीति न करते हुए उचित तालमेल के साथ काम कर प्रदेश के युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराना चाहिए। ताकि जल्द ही सब को वैक्सीन लगाया जा सके और इस कोरोना महामारी से लोगो की जान बचायी जा सके । प्रदेश सरकार को सिर्फ अपनी जेब भरने की चिंता है जहाँ कोरोना पूरे प्रदेश में लोगों का रोजगार छीन गया है सारे काम धंधे लगभग बंद है वहाँ सरकार के लोग निजी लाभ के लिए शराब का धंधा चमकाना चाह रहे है ये पूर्णतः गलत है।

आप यूथ विंग इसका विरोध करती है सरकार को शराब की होम डिलीवरी का अपना फैसला वापस लेना चाहिए और प्रदेश की जनता को कोरोना से कैसे बचाया जाए सभी लोगो को कैसे टीका ( वैक्सीन ) लगाया जाए इस पर ध्यान देना चाहिए । आज के प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष तेजेंन्द्र तोड़ेकर प्रदेश संगठन मंत्री आशुतोष गोपाल, प्रदेश सचिव गजानंद लहरे, प्रदेश उपाध्यक्ष संत सलाम, डागेश्वर भारती, विवेक सिंग, अर्जुन मंडावी, लक्मण सेन, निशांत भट्ट, यूथ विंग के सभी जिला अध्यक्षों ने अपनी टीम के साथ हिस्सा लिया ।

No comments