Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अब असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे हिमंत बिस्वा सरमा, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज असम।  विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद आज तय हो गया कि राज्य की कमान किसके हाथ में होगी. रविवार को हुई बी...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

असम। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद आज तय हो गया कि राज्य की कमान किसके हाथ में होगी. रविवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिमंत बिस्वा सरमा के नाम पर सभी ने मुहर लगा दी. इसी के साथ ये संस्पेंस खत्म हो गया कि असम का मुख्यमंत्री कौन होगा. अब हिमंत बिस्वा सरमा असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले असम के मुख्यमंत्री के नाम के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के नाम की भी चर्चा हो रही थी. लेकिन रविवार को जब विधायक दल की बैठक हुई तो सर्वानंद सोनोवाल इस रेस में पिछड़ गए और बाजी हिमंत बिस्वा सरमा ने मार ली।

बता दें कि विधायक दल की बैठक में सर्वानंद सोनोवाल ने ही उनका नाम आगे बढ़ाया था, जिस पर सभी ने सहमति जताई. बता दें कि बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिमंत बिस्वा सरमा के नाम का प्रस्ताव सर्वानंद सोनोवाल और बीजेपी विधायक नंदिता गरसोला ने रखा था. जिस पर बाकी विधायकों ने सहमति जताई. असम के मौजूदा सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने राज्यपाल जगदीश मुखी को इस्तीफा सौंप दिया।

ऐसा माना जा रहा है कि हिमंत बिस्व सरमा के मुख्यमंत्री बनने के बाद सर्वानंद सोनोवाल को दिल्ली बुलाया जा सकता है. क्योंकि असम के सीएम बनने से पहले सोनोवाल मोदी सरकार में 2014 से 2016 तक खेल मंत्री का पद संभाल चुके हैं. ऐसे में ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि मोदी सरकार एक बार फिर सोनोवाल को केंद्र में कोई अहम जिम्मेदारी दे सकती है. जानकारी के मुताबिक, विधायक दल की बैठक के बाद एनडीए की बैठक भी होगी. जिसमें असम गण परिषद (AGP) और यूपीपीएल भी शामिल होगी।

उसके बाद शाम 4 बजे बीजेपी राज्यपाल जगदीश मुखी से मुलाकात कर असम में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, असम के नए मुख्यमंत्री कल (सोमवार) ही शपथ ले सकते हैं. हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा में बीजेपी ने राज्य की कुल 126 सीटों में से 60 सीटों पर जीत दर्ज की है. साथ ही बीजेपी के सहयोगी दलों को यहां 15 सीटें मिली है।

No comments