Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बीजापुर में शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80-80 लाख की आर्थिक सहायता, अनुकम्पा नियुक्ति

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज   बीजापुुर । नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 80-80 लाख की आर्थिक सहायता मिलेगी. इसके साथ ही परिवार के ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज 

बीजापुुर । नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 80-80 लाख की आर्थिक सहायता मिलेगी. इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति भी दी जाएगी. सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर उन्हें अनुकम्पा नियुक्ति और आर्थिक सहायता दी जा रही है.

बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के जनोगुड़ा-टेकलगुडम के बीच 3 अप्रैल को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ के शहीद पुलिस अधिकारी और जवानों को छत्तीसगढ़ राज्य शासन, नुकम्पा नियुक्ति और आर्थिक सहायता दे रही है. छत्तीसगढ़ राज्य शासन के द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान, सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान, शहीद सम्मान निधि, समूह बीमा राशि और अन्य आर्थिक सहायता राशि के रूप में कुल न्यूनतम 80 लाख रूपए देगी. शहीदों के परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी.

मुठभेड़ में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारी-जवानों को राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान और सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान राशि कुल 45.40 लाख रूपए उपलब्ध कराई जा रही है. केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारी-जवानों के परिजनों, सदस्यों के अनुकम्पा नियुक्ति और अन्य आर्थिक सहायता के संबंध में अग्रिम कार्यवाही केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल द्वारा की जाएगी.

जवान की शहादत

बता दें कि बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों की शहादत हुई है. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े चार घंटे तक मुठभेड़ चली. 30 घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें 13 का इलाज रायपुर और 18 का बीजापुर में चल रहा है. कोबरा बटालियन का एक जवान राकेश्वर मिसिंग है, जो कि जम्मू कश्मीर का है.

12 नक्सली ढेर, जवानों से लूटे गए हथियार

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. के मुताबिक मुठेभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं. 16 नक्सली हताहत भी हुए हैं. नक्सलियों ने जवानों के पास से 10 हथियार लूटकर भागें है. जिसमें 7 एक-47, 2 एसएलआर और 1 एलएमजी शामिल है. इसके साथ ही 3 से 4 ट्रैक्टरों में नक्सलियों के शव ले जाते देखा गया है.

No comments