Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

इन व्यक्तियों को भुलकर भी नही खाना चाहिए तरबूज, सेहत के लिए है नुकसानदायक

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज तरबूज  गर्मियों में खाना अच्छा माना जाता है. लेकिन इसे अगर सही वक्त पर नहीं खाया जाए तो ये हमारे सेहत के लिए नुकसान प...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज तरबूज गर्मियों में खाना अच्छा माना जाता है. लेकिन इसे अगर सही वक्त पर नहीं खाया जाए तो ये हमारे सेहत के लिए नुकसान पहुंचा सकता है. एक्सपर्ट के मुताबिक यदि तरबूज का सेवन रात में करते हैं तो ये अच्छा नहीं होता है.

तरबूज में पोटैशियम और पोषक तत्वों से भरा होता है, जो हमारे गुर्दों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन यदि रात में इसका सेवन किया जाए तो इससे पाचन क्रिया के अनुकूल नहीं होता है।

तरबूज को रात में खाने से पेट की आंतों में दर्द और अन्य बीमारियां हो सकती हैं. जिससे आपका पेट भी अगले दिन खराब हो सकता है.

तरबूज में मीठे की मात्रा ज्यादा होती है, जिसकी वजह से इसका रात में सेवन करने से मोटापा बढ़ सकता है. इसी के साथ इसका ज्यादा सेवन करने से नसों, मांसपेशियों और गुर्दे में प्रॉब्लम हो सकती है।

प्रेगनेंसी के दौरान ज्यादा मात्रा में तरबूज खाने से शुगर का लेवल बढ़ जाता है जिससे गर्भवती महिलाओं में डायबिटीज होने की संभावना बढ़ जाती है. प्रेगनेंसी के दौरान तरबूज न खाएं तो बेहतर है।

वहीं इस फ्रूट में भारी मात्रा में पोटेशियम मौजूद होने के चलते इसका ज्यादा सेवन करने से हार्ट की बीमारी होने की संभावना बढ़ जाता है. इसी के साथ दमा के रोगियों को इसका ध्यान रखना चाहिए कि वो इसका जूस ना पिएं।

No comments