Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़, कोरोना संक्रमित छात्र पीपीई किट पहनकर देंगे परीक्षा, शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए एग्जाम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसक...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए एग्जाम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके अनुसार एक कक्षा में उसकी क्षमता के आधे बच्चे ही बैठाए जाएंगे. इस दौरान हर छात्र के बीच की दूरी 3 फीट से ज्यादा रहेगी. 

वहीं, समय पर एग्जाम सेंटर को सैनिटाइज भी किया जाएगा. छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू होंगी. जबकि 12वीं की परीक्षाएं 3 मई से आयोजित की जाएंगी. परीक्षा का टाइम टेबल बोर्ड द्वारा पहले ही जारी किया जा चुका है. इस बार बोर्ड की परीक्षा में लाखों की संख्या में छात्र शामिल हो रहे हैं.

एग्जाम सेंटर पर सभी छात्रों को मास्क लगाकर जाना होगा. बिना मास्क के किसी भी छात्र को एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके लिए अलावा सेंटर पर उपलब्ध सभी अध्यापकों को भी मास्क लगाना होगा. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कोरोना की वजह से बोर्ड की तरफ से पहली बार ऐसी व्यवस्था बनाई गई कि नियमित छात्र जिस स्कूल में पढ़ाई कर रहा है परीक्षा भी उसी स्कूल में ही देगा. 

आपको बता दें कि बोर्ड परीक्षा में सेंटर अलग स्कूलों में भेजा जाता था. लेकिन दशकों पुराना नियम इस बार बदल दिया गया है. परीक्षा के दौरान कोई छात्र कोरोना संक्रमित है और वो परीक्षा केंद्र तक आ सकता है तो उसके लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. ऐसे छात्रों को अलग कमरे में बिठाया जाएगा. ये छात्र पीपीई किट पहनकर एग्जाम दे सकेंगे. ऐसे छात्रों के लिए मेडिकल टीम की भी व्यवस्था की जाएगी.

No comments