Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

दिल्ली वालों को मरने नहीं दूंगा, अरविंद केजरीवाल ने कहा..

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर आजतक से खास बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर आजतक से खास बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार ने नियमों को काफी टाइट कर रखा है. इतना कंट्रोल कर रखा है, ऐसा क्यों है? केवल वैक्सीन लिमिटेड प्रोडक्शन है, तो उस पर केंद्र सरकार कंट्रोल रखे. जिससे कि सारे प्रदेशों में बराबर बंटवारा हो सके. बाकी आप स्टेट के ऊपर छोड़ दीजिए. वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने आगे कहा कि सारी राज्य सरकारें भी चुनकर आई हैं. उनके पास भी अपने विशेषज्ञ हैं, डॉक्टर्स हैं. उनके पास भी सीनियर ऑफिसर्स हैं. चुने हुए उनके नेता हैं. सभी राज्य सरकार एक जिम्मेदार सरकार है. इसलिए ये सरकारें अपने-अपने हिसाब से हेल्थ केयर सेंटर्स खोलेंगे. अपने हिसाब से सारे लोगों को टीका लगवाएंगे. बड़े स्तर पर करेंगे क्योंकि वे लोग तो जनता के नजदीक हैं. जनता सीधे गाली तो उनको देती है. जनता के प्रति जवाबदेही सीधे राज्य सरकारों की है. इसलिए प्रदेश सरकार को खुली छूट दी जानी चाहिए. तभी वैक्सीनेशन को सफल बनाया जा सकता है.

सीएम सम्मेलन' में वैक्सीन को लेकर क्या कोई भेदभाव भी किया जा रहा है, इस सवाल के जवाब में सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं इस मुद्दे को लेकर राजनीति नहीं करना चाहूंगा. दिल्ली की पिछले एक साल की रणनीति रही है कि हम सबको साथ लेकर चलेंगे. हम केंद्र सरकार को भी साथ लेकर चलें, हम दिल्ली में बीजेपी शासित नगर निगम को भी साथ लेकर चलें. हमने सारे एनजीओ को, धार्मिक संगठनों को साथ किया. हम सबको साथ लेकर चलेंगे. जहां किसी के सामने घुटने टेकने पड़ेंगे, अपने दिल्ली के लोगों की जान बचाने के लिए हम घुटने टेकेंगे, हाथ जोड़ने पड़ेंगे तो हाथ भी जोड़ेंगे. कहीं से भीख मांगकर वैक्सीन लानी पड़ेगी, मैं खुद जाकर भीख मांगकर वैक्सीन भी लेकर आऊंगा दिल्ली के लोगों के लिए.

क्या है 'वैक्सीन नेशनलिज्म', इस सवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सबसे पहले हम अपने देश के नागरिकों को वैक्सीन दें. हमने साढ़े छह करोड़ वैक्सीन 84 देशों को भेज दिए. जबकि हमारे देश के अंदर वैक्सीन की कमी हो रही है तो वो सही नहीं है. सबसे पहले हमें भारत के लोगों को हमें वैक्सीनेट करना है. भारत सरकार को सबसे पहले अपने लोगों की चिंता करनी है. फिर अगर वैक्सीन बचेंगे तो बाकी लोगों को भी बांटेंगे. बाकी दुनिया को भी बांटेंगे. पहले अपनी चिंता कर लें.


No comments