Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विवाह अनुमति आवेदन के साथ देना होगा स्व घोषणा पत्र, टीका लगाए बिना 45 साल से अधिक के लोग नहीं हो सकते शादी में शामिल

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने सोमवार को कुरूद स्थित सिविल अस्पताल में बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्र का औचक मुआयना किय...



छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने सोमवार को कुरूद स्थित सिविल अस्पताल में बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्र का औचक मुआयना किया। ज्ञात हो कि यहां 45 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीका लगाया जा रहा है।

इस पर कलेक्टर ने उपस्थित चिकित्सकों से टीकाकरण की प्रगति की जानकारी ली। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित लोगों से चर्चा कर उन्हें समझाइश देते हुए आग्रह किया कि जो भी 45 साल या उससे अधिक उम्र के हों तो वे टीका जरूर लगाएं। इसके अलावा सभी लोग सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखने पर कोरोना टेस्ट जरूर कराएं। इससे उन्हें ना केवल बीमारी का समय पर उपचार में सहूलियत होगी, बल्कि वे अन्य को संक्रमण ना फैलाते हुए स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे।

 उन्होंने अपील की है कि सभी मास्क जरूर पहनें, नियमित तौर पर हाथों की सफाई का ध्यान रखें। मौके पर एसडीएम सुनील शर्मा ने बताया कि कुरूद विकासखंड में टीकाकरण लिए प्रेरित करने एक अनूठा प्रयास किया जा रहा है। अब शादी की अनुमति संबंधी आवेदन देते समय व्यक्ति को स्व घोषणा पत्र देना होगा कि 45 साल से ऊपर के जितने भी लोग शादी में सम्मिलित हो रहे हैं,

 उन्हें टीका लग गया है। इसका सत्यापन पंचायत सचिव से कराने के बाद ही आवेदन एसडीएम कार्यालय में जमा किया जा सकता है। इस पहल को कलेक्टर ने काफी सराहा। इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक चतुर्वेदी, एसडीएम कुरूद सुनील शर्मा भी मौजूद रहे।

No comments