Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

तेज हवा के साथ हल्की बारिश, अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में बदलाव होने की संभावना

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज राजधानी रायपुर । यूपी और बिहार के ऊपर बने दो चक्रवात के असर से दोपहर बाद राजधानी में बादल छाए और तेज हवा के साथ हल्क...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

राजधानी रायपुर । यूपी और बिहार के ऊपर बने दो चक्रवात के असर से दोपहर बाद राजधानी में बादल छाए और तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हो गई। इसके पूर्व अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार हो गया था। अगले चौबीस घंटे में अधिकतम तापमान में बदलाव होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा बिहार के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा स्थित है।

 इसकी वजह से मौसम में बदलाव हुआ है और इसका ज्यादा असर दक्षिण भाग में हुआ है। उत्तर यानी सरगुजा संभाग में अगले चौबीस घंटे में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है कि वहीं रायपुर में हल्के बादल रहने की वजह से विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है। शुक्रवार से ही तापमान का पारा ऊपर खिसकने लगा था और आज सुबह से ही राजधानी में तेज धूप का अहसास होता रहा और यह अनुमान था कि तापमान का पारा और ऊपर की ओर जाएगा मगर ऐसा हुआ नहीं और दोपहर बाद चली हवा की वजह से गर्मी का असर कम हो गया। 

मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि माह के अंत तक मौसम में इसी तरह का बदलाव रहने की संभावना है और गर्मी के कम ज्यादा होने का दौर चलता रहेगा। शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 39.4, बिलासपुर 40.2, पेंड्रा 37.3, अंबिकापुर 36.8, जगदलपुर 37.5, दुर्ग 40.4, तथा राजनांदगांव का तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

No comments