Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़, नक्सली मुठभेड़ में अब तक 20 जवान शहीद,

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बीजापुर ।  तर्रेंम थाना क्षेत्र के जोन्नागुड़ा के जंगल में शनिवार दोपहर पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बीजापुर ।  तर्रेंम थाना क्षेत्र के जोन्नागुड़ा के जंगल में शनिवार दोपहर पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक कुल करीब 20 जवानों के शहीद होने की बात सामने आ रही है. भारी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया है. जवानों पर UGNL, रॉकेट लांचर और इंसास समेत एके 47 से नक्सलियों ने हमला किया था. नक्सली जवानों को दोरनागुड़ा और टेकुलगुडम की पहाड़ियों के बीच घेरकर 100 से 200 मीटर की दूरी से फायर कर रहे थे.

शनिवार सुबह 11 बजे से 4 बजे तक लगातार फायरिंग हुई. 10 से अधिक नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है. 600 से अधिक नक्सलियों की टीम ने जवानों को एम्बुश में फंसाया था. हिड़मा के गृहग्राम पूवर्ती गांव से मात्र 1 किलोमीटर दूर है घटनास्थल. बताया जा रहा है कि घटना के बाद ट्रैक्टर से नक्सलियों अपने साथियों का शव लेकर मौके से भाग निकले.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत कर हालात की ताजा जानकारी ली और सीआरपीएफ महानिदेशक को निर्देश दिए कि वे तत्काल छत्तीसगढ़ जाएं. 

केंद्रीय गृह मंत्री ने इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धा श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि देश उनके बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा. हम शांति और विकास के दुश्मनों से लगातार लड़ते रहेंगे. उन्होंने इस मुठभेड़ में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 5 जवान शहीद हुए थे जबकि 28 जवान घायल हो गए थे. वहीं उधर एक दर्जन से ज्यादा नक्सलियों के भी मारे जाने का दावा किया गया है.

No comments