Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भयानक रिकॉर्ड : इस शहर में हर 2 मिनट में 1 व्‍यक्‍त‍ि मिल रहा कोरोना संक्रमित

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज राजस्‍थान । जोधपुर में कोरोना संक्रमण रोज अपना नया रिकॉर्ड बना रहा है. शहर में सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, 770 कोरो...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

राजस्‍थान । जोधपुर में कोरोना संक्रमण रोज अपना नया रिकॉर्ड बना रहा है. शहर में सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, 770 कोरोना संकमण के नए मामले सामने आए, साथ ही 4 मरीजो की ओर कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. हालात यहां तक पहुंच गए है कि शहर में हर दो मिनट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने लगा है.

 आईआईटी के बाद एक हॉस्टल में 22 स्टूडेंट्स पॉजिटिव जोधपुर आईआईटी में एक के बाद एक 74 कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स की संख्या आने के बाद अब शहर के राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में भी कोरोना विस्फोट सामने आया है. राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में रहने वाले 22 स्टूडेंट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. हॉस्टल में कोरोना विस्फोट होने के बाद हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. साथ ही सभी 22 स्टूडेंट को हॉस्टल में ही आइसोलेट किया गया है.

पिछले साल से तेज हुई संक्रमण की रफ्तार इस वर्ष जो कोरोना की लहर चल रही है उस में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है यदि परिवार में कोई एक व्यक्ति संक्रमित होता है और समय पर आइसोलेट नहीं होता है तो वह पूरे परिवार के संपर्क में आए लोगों को काफी तेजी से संक्रमित कर रहा है. प्रतिदिन संक्रमित का आंकड़ा बढ़ने के पीछे कारण भी यही है छात्रावास में एक साथ इतने लोगों का संक्रमित आना और इससे पहले आईआईटी में भी छात्रों का संक्रमित होना इसी का उदाहरण है.

कोविड वैक्सीन के बाद रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी जोधपुर शहर में जहां कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो होने का मामला अभी खत्म ही नहीं हुआ कि कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए रामबाण दवा साबित हुए इंजेक्शन रेमडेसिविर की कमी होने लगी है. बाजार में यह इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है. सिर्फ सरकारी अस्पतालों में ही यह इंजेक्शन मिल रहा है, लेकिन सरकारी अस्पतालों में भी धीरे धीरे इंजेक्शन की कमी होने लगी है.

No comments